Ind vs NZ: मुंबई में जन्मा यह क्रिकेटर पहले टेस्ट में देगा टीम इंडिया को टक्कर, न्यूजीलैंड की ओर से खेल चुका है 7 टेस्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में मुंबई में जन्मे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल टीम में इकलौते स्पिनर हैं।

By सुमित राय | Published: February 20, 2020 3:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देएजाज का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था।मुंबई में जन्में एजाज पटेल को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह तरजीह दी गई है।

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 और वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में धमाकेदार जीत के बाद टेस्ट सीरीज में मुंबई के जन्मे एक स्पिन गेंदबाज को टीम में शामिल किया है, जो भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेल सकता है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल को टीम में शामिल किया है, जो टीम में इकलौते स्पिनर हैं। इसलिए यह तय माना जा रहा है कि वह भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में खेलने उतर सकते हैं।

मुंबई में जन्में एजाज पटेल को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह तरजीह दी गई है, जिनकी 6 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। एजाज पटेल पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार टीम का हिस्सा थे।

कोच ने कहा, 'हम टीम में एजाज पटेल की वापसी से उत्साहित हैं, जिन्होंने विदेशों में हमारे लिए शानदार गेंदबाजी की है और न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में उनका घरेलू रिकॉर्ड भी अच्छा है।'

एजाज का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। एजाज ने 31 अक्टूबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 16 नवंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। एजाज ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 7 टेस्ट मैच खेला है और 22 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने दो टी20 मैच भी खेला है, लेकिन वह सिर्फ एक विकेट ही ले पाए हैं।

पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, अजाज पटेल, काइल जैमीसन और डेरिल मिशेल।

टॅग्स :एजाज पटेलभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीममुंबईकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या