टी20 मैच में पहली बार दिखा ये नजारा, डिविलियर्स लाइव मैच में मैदान पर वॉकी-टॉकी के साथ आये नजर

एमएसएल के इस मैच में पहली बार मैदान से वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल छठे ओवर में देखने को मिला।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2018 05:44 PM2018-11-17T17:44:07+5:302018-11-17T17:46:50+5:30

msl 2018 ab de villiers seen using walkie talkie on field to talk to coach during match | टी20 मैच में पहली बार दिखा ये नजारा, डिविलियर्स लाइव मैच में मैदान पर वॉकी-टॉकी के साथ आये नजर

एबी डिविलियर्स (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका का अपना टी20 लीग मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) का आगाज आखिरकार तमाम मुश्किलों को पीछे छोड़ते हुए शुक्रवार को हो गया। लीग के पहले मैच में डेविड मलान की कप्तानी में केपटाउन ब्लिट्ज का सामना एबी डिविलियर्स के नेतृत्व वाली स्वान स्पार्टंस से हुआ। इस मैच में डिविलियर्स की टीम को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि, इसी मैच के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। दरअसल स्पार्टंस के कप्तान डिविलियर्स फील्डिंग के दौरान दो मौकों पर वॉकी-टॉकी से टीम के कोच मार्क बाउचर से बात करते नजर आये। यह बात खास इसलिये हो गई कि इससे पहले क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के लाइव मैच के दौरान किसी उपकरण के जरिये अपने कोच से बात करने की बात सामने नहीं आई थी। 

वैसे, दुनिया भर की लीग में मैच के दौरान मैदान से कप्तान या खिलाड़ी के टीवी कमेंटेटर्स से बात करने के उदाहरण जरूर मौजूद हैं। 

मैच के छठे ओवर में दिखा नजारा

एमएसएल के इस मैच में पहली बार मैदान से वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल छठे ओवर में देखने को मिला। इस दौरान जेसन स्मिथ और जेनेमन मलान की साझेदारी बननी शुरू हुई थी और संभवत: इसे ही तोड़ने की कोशिशों को लेकर डिविलियर्स ने अपने कोच से बात की। दिलचस्प ये रहा कि इस बातचीत के बाद अगली ही गेंद पर स्पार्टंस की टीम मलान को आउट करने में कामयाब रही।

इसके बाद डिविलियर्स एक बार फि 14वें ओवर में भी अपने कोच से बात करते दिखे। हालांकि, इसके बाद दूसरी पारी में केपटाउन ब्लिट्ज के कप्तान डेविड मलान वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करने नजर नहीं आये। बहरहाल, क्रिकेट में इसे नये प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है।

Open in app