14 साल के बच्चे ने इस क्रिकेटर का फेसबुक अकाउंट किया हैक, फिर भेजा I love you का मैसेज

सोशल मीडिया अकाउंट हैक करने के बाद इस बच्चे ने सिराज के दोस्तों को 'आई लव यू' का मैसेज भी भेजा।

By विनीत कुमार | Published: January 24, 2018 06:27 PM2018-01-24T18:27:58+5:302018-01-24T18:32:46+5:30

mohammed siraj facebook social media accounts hacked by 14 year old boy | 14 साल के बच्चे ने इस क्रिकेटर का फेसबुक अकाउंट किया हैक, फिर भेजा I love you का मैसेज

मोहम्मद सिराज का अकाउंट हैक

googleNewsNext

एक 14 साल के बच्चे ने भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके मोहम्मद सिराज का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिया। यही नहीं, सोशल मीडिया अकाउंट हैक करने के बाद इस बच्चे ने सिराज के दोस्तों को 'आई लव यू' का मैसेज भी भेजा। 

दोस्तों की ओर से इस मैसेज के बारे में पूछे जाने पर सिराज को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के हैक होवे का अहसास हुआ और फिर उन्होंने मंगलवार को इस बारे में शिकायत दर्ज कराई। बताया जा रहा है कि जिस बच्चे ने सिराज का सोशल मीडिया अकाउंट हैक किया वह एक वॉचमैन का बेटा है। 

शिकायत के बाद मामले की जांच करने वाले एक अधिकारी ने बताया, 'हैकर ने सिराज के अकाउंट का पासवर्ड बदल दिया था और नए पासवर्ड के तौर पर एक मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया। हमने इस नंबर के जरिए फोन से जुड़ी जानकारी हासिल की और फिर हमें मालूम हुआ कि इसे बेगमपेट का एक 14 साल का लड़का इस्तेमाल कर रहा है।'  

इसके बाद अधिकारी उस लड़के के घर गए और उसके परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में इस बारे में पूछताछ की। शुरुआती चांज में पुलिस को यह भी पता चला कि लड़के का बड़ा भाई और सिराज दोस्त हुआ करते थे।

Open in app