इस ऑलराउंडर ने कर दिया साफ, ज्यादा से ज्यादा 2-3 साल ही खेल सकेंगे क्रिकेट

इस ऑलराउंडर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बाद वह इस वक्त के बीच ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलकर इसका लुत्फ उठाना चाहता है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 08, 2020 7:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देमोईन अली ने दिए संकेत, 2-3 साल ही खेल सकेंगे क्रिकेट। इस बीच ज्यादा से ज्यादा खेलकर उठाना चाहते हैं क्रिकेट का लुत्फ।60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट लेने वाले मोईन अली को इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने संकेत दे दिए हैं कि वह ज्यादा से ज्यादा दो-तीन साल ही क्रिकेट खेल सकते हैं। मोईन अली ने 28 फरवरी 2014 को अपना पहला वनडे, जबकि 11 मार्च 2014 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में पदार्पण किया था। मोईन ने 12 जून 2014 को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था। 

18 जून 1987 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में जन्मे मोईन अली ने पॉडकास्ट में कहा कि कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद वह जितना खेल सकते हैं, खेलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर वह 2-3 साल ही खेल सकते हैं। मोईन इस दौरान ज्यादा से ज्यादा खेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

नजरें इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी पर: टेस्ट क्रिकेट से कुछ समय तक बाहर रहने के बाद अब ऑलराउंडर मोईन अली नए सिरे से शुरुआत करके इंग्लैंड की टेस्ट टीम में फिर से जगह हासिल करना चाहते हैं। इस ऑफ स्पिन ऑलराउंडर को पिछले साल एशेज के पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की केंद्रीय अनुबंध सूची से भी हटा दिया गया था।  

मोईन ने इसके बाद कुछ समय के लिये टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया और इस कारण न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखलाओं के लिये उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। उन्होंने इस साल श्रीलंका दौरे के लिये भी खुद को अनुपलब्ध रखा था। यह दौरा कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में ही रद्द करना पड़ा था।  

अब तक 60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट लेने वाले मोईन फिर से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं हालांकि इसके लिये उन्हें साथी स्पिनर जैक लीच और डॉम बेस से कड़ी चुनौती मिलेगी।

फिलहाल कोरोना के चलते पूरे विश्व में लगभग सभी खेल गतिविधियां स्थगित कर दी गई हैं। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग को भी अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है।

टॅग्स :मोईन अलीइंग्लैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या