मिताली राज को स्वतंत्रता दिवस पोस्ट पर एक यूजर ने किया ट्रोल, जोरदार जवाब से जीता फैंस का दिल

Mithali Raj: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ट्विटर पर एक ट्रोलर को जवाब देते हुए कराया चुप

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 16, 2018 4:43 PM

Open in App

नई दिल्ली, 16 अगस्त: भारत की स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज को सोशल मीडिया में अपनी बात बेबाकी से रखने वाली खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। इसीलिए जब स्वतंत्रता दिवस पर की गई उनकी पोस्ट पर एक यूजर ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इसका जोरदार जवाब दिया। 

मिताली जो वर्तमान में महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी 2018 में इंडिया ब्लू की कप्तानी कर रही हैं, ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक ट्वीट किया था। लेकिन एक ट्रोलर ने उन्हें एक दिन बाद स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के लिए ट्रोल किया, जिस पर मिताली राज ने ऐसा जवाब दिया कि बाकी के फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की।

मिताली ने ट्विटर पर देशवासियों को 72वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा, 'भारत को भूख, गरीबी, भेदभाव, लिंगभेद, दुर्व्यवहार और लालच से आजादी की शुभकामनाएं। जिस तरह से हम खुद को परिभाषित करना चाहते हैं, खुद को वैसा बनाने के लिए हमने 72 साल लगाए हैं। हम आजादी में सांस ले सकें इसके लिए जिंदगियां कुर्बान हुईं। आइए उन बलिदानों का सम्मान करें। जय हिंद।'लेकिन एक यूजर ने मिताली को ट्रोल करते हुए कहा, 'स्वतंत्रता दिवस खत्म हो चुका है मैम, एक सिलेब्रिटी के तौर पर ये ठीक नहीं है।'लेकिन मिताली ने एक जोरदार जवाब से उस ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी। मिताली ने उसको जवाब देते हुए लिखा, 'मैं सम्मानित हूं कि आप मुझे एक सेलेब्रिटी समझते हैं। मैं 1999 से राष्ट्रीय कर्तव्य में लगी एक एथलीट मात्र हूं। हमारे चैलेंजर्स ट्रॉफी के मैच चल रहे हैं और मैदान में मेरे पास फोन नहीं होता और मैच के दिनों में ये ऑफ रहता है। उम्मीद है कि आपके लिए ये देरी का पर्याप्त कारण है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।'मिताली के इस जोरदार जवाब का कई फैंस ने समर्थन किया और उनकी जमकर तारीफ की।   

हालांकि मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया ब्लू वीमेंस टी20 चैलेंजर टूर्नामेंट के अपने पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब इंडिया ब्लू की नजरें शुक्रवार को इंडिया रेड के खिलाफ जीत हासिल करते हुए वापसी करने पर होगी।

मिताली ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में 51 रन बनाए लेकिन बाकी की बल्लेबाज नहीं चलीं और इंडिया ब्लू की टीम 8 विकेट पर 100 रन बनाए और इंडिया रेड ने सात विकेट से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में मिताली राज (6) असफल रहीं और इंडिया ब्लू 17 ओवर में 5 विकेट पर 85 रन बनाए और इंडिया ग्रीन ने जीत का लक्ष्य 15.5 ओवर में हासिल कर लिया। 

टॅग्स :मिताली राजस्वतंत्रता दिवस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या