वार्नर के संन्यास के बाद मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट ओपनिंग की भूमिका से किया इनकार, बताई वजह

मार्श से कहा है कि उन्हें टेस्ट टीम में ओपनिंग करने की कोई इच्छा नहीं है। मार्श, जो आमतौर पर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऊपरी क्रम में आते हैं, ने कहा कि वह पारंपरिक प्रारूप में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहते हैं।

By रुस्तम राणा | Published: December 16, 2023 02:09 PM2023-12-16T14:09:54+5:302023-12-16T14:14:41+5:30

Mitchell Marsh declines Test opening role for Australia after Warner’s retirement | वार्नर के संन्यास के बाद मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट ओपनिंग की भूमिका से किया इनकार, बताई वजह

वार्नर के संन्यास के बाद मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट ओपनिंग की भूमिका से किया इनकार, बताई वजह

googleNewsNext
Highlightsमार्श से कहा है कि उन्हें टेस्ट टीम में ओपनिंग करने की कोई इच्छा नहीं हैवह पारंपरिक प्रारूप में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहते हैंमार्श ने पाक के खिलाफ टेस्ट मैच में 107 गेंदों पर जवाबी हमला करते हुए 90 रन बनाए

नई दिल्ली:ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिशेल मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने से इनकार कर दिया है। मार्श से कहा है कि उन्हें टेस्ट टीम में ओपनिंग करने की कोई इच्छा नहीं है। मार्श, जो आमतौर पर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऊपरी क्रम में आते हैं, ने कहा कि वह पारंपरिक प्रारूप में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “बिना शीर्षक बनाए मैं इसका उत्तर कैसे दूं? मेरे लिए मैं इस बारे में चर्चा की सराहना करता हूं (उसकी ओपनिंग) और आखिरकार डेवी के जाने के बाद हमें एक नए ओपनर की जरूरत होगी।" 'द एज' अखबार ने मार्श के हवाले से कहा, "लेकिन मैंने इस टीम में वापस आने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और सलामी बल्लेबाज के रूप में भूमिका की उम्मीद करना मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे छठे नंबर पर रहना पसंद है और अपने पिछले चार टेस्ट मैचों में मैंने वास्तव में अपना रास्ता खोज लिया है और मुझे लगता है कि एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में मैं कौन हूं और मुझे यह पसंद है, इसलिए मैं इसे बदलने के लिए अनिच्छुक हूं।" मार्श ने 107 गेंदों पर जवाबी हमला करते हुए 90 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में वार्नर के 164 रन के साथ 487 रन तक पहुंचने में सफल रहा।

मार्श ने कहा कि नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने से उन्हें आम तौर पर धैर्यवान और लंबी टेस्ट क्रिकेट पारी खेलने के बजाय उस तरह से खेलने की अनुमति मिलती है जैसे वह चाहते हैं - क्रिकेट का एक आक्रामक ब्रांड। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने अपने पूरे करियर में पिछले 12 महीनों में जिस तरह से खेला है, उसकी झलक दिखाई है, लेकिन शायद उस पद्धति पर कभी विश्वास नहीं किया।"

उन्होंने कहा, “मैंने लंबी पारी खेलने की कोशिश की और स्टीव स्मिथ और डेवी और उजी (उस्मान ख्वाजा) और उन सभी लोगों की तरह खेला जो छह घंटे तक बल्लेबाजी कर सकते हैं।” 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने कप्तान पैट कमिंस और मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को भी उनका स्वाभाविक खेल जारी रखने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया।
 

Open in app