पंजाब ने आईपीएल 2019 के लिए उठाया बड़ा कदम, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को बनाया कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने दो साल के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

By भाषा | Published: October 30, 2018 10:12 AM2018-10-30T10:12:41+5:302018-10-30T10:12:41+5:30

Mike Hesson replaces Hodge as Kings XI Punjab head coach | पंजाब ने आईपीएल 2019 के लिए उठाया बड़ा कदम, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को बनाया कोच

माइक हेसन ने जून में न्यूजीलैंड के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

googleNewsNext

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने दो साल के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। हेसन ऑस्ट्रेलिया के ब्रेड हॉग की जगह लेंगे। उन्होंने जून में न्यूजीलैंड के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। 

किंग्स इलेवन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने हेसन की नियुक्ति की पुष्टि की। मेनन ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमने कई प्रतिष्ठित कोच से बात करने के बाद हेसन का चयन किया। वह टीम के साथ दो साल के लिये जुड़ेंगे।’’ 

न्यूजीलैंड का यह कोच अपने सहायक स्टाफ का चयन करेगा और यह देखना दिलचस्प होगा की पिछले सत्र में टीम की मेंटोर की भूमिका निभाने वाले वीरेन्द्र सहवाग उनके साथ रहेंगे या नही।

हेसन के अलावा न्यूजीलैंड के दो अन्य कोच भी आईपीएल टीमों से जुड़े़ हैं जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग और डेनियल विटोरी शामिल हैं। हेसन के रहते हुए न्यूजीलैंड की टीम 2015 में विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है। उसकी टीम 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर उपविजेता रही थी। 

Open in app