चेयरमैन डेविड पीवर के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक मार्क टेलर ने छोड़ा पद, जानें क्या है कारण

मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड और चेयरमैन डेविड पीवर के बाद टेलर तीसरे शीर्ष पदाधिकारी हैं जिन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अपना पद छोड़ा है।

By भाषा | Published: November 05, 2018 1:09 PM

Open in App

पूर्व टेस्ट कप्तान मार्क टेलर ने सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक पद से त्यागपत्र देकर इस संस्था को गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद हुई क्षति से उबरने के लिए नए सिरे से कदम उठाने का मौका दिया है।

मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड और चेयरमैन डेविड पीवर के बाद टेलर तीसरे शीर्ष पदाधिकारी हैं जिन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अपना पद छोड़ा है। बोर्ड में 13 साल तक अपनी सेवाएं देने वाले टेलर को पिछले सप्ताह तक ही पीवर का संभावित उत्तराधिकारी माना जा रहा था। 

टेलर ने हालांकि हितों के टकराव का हवाला देते हुए खुद को इस दौड़ से अलग कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं काफी सोच विचार करने और विशेषकर खेल के सर्वश्रेष्ठ हित में इस फैसले पर पहुंचा।’’ 

टेलर ने कहा कि स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्राफ्ट पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप लगने के बाद उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों की यूनियन के बीच रिश्ते सुधारने के लिये कड़ी मेहनत की। 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब पद छोड़ने तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन को नये सिरे से शुरुआत करने का मौका देने का सही समय है।’’

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या