'धोनी को बना दीजिए सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान, फिर देखिए अंतर', मनोज तिवारी बोले- टीम के अंदर उत्साह नहीं

सनराइजर्स हैदराबाद 6 मैच में 2 जीतकर 4 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। इसी टीम के प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर और पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने कटाक्ष किया है। मनोज तिवारी ने कहा है कि इसी टीम का कप्तान धोनी को बना दीजिए फिर देखिए क्या होता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 24, 2023 8:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देसनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक प्रदर्शन से निराश किया हैजो प्लेयर खेल रहे हैं वो सभी इंटरनेशनल प्लेयर हैंसनराइजर्स हैदराबाद के बॉलर्स मैच जिताने में नाकाम रहे हैं

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद की हालत आईपीएल-2023 में अब तक बेहद खराब रही है। सनराइजर्स हैदराबाद 6 मैच में 2 जीतकर 4 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति ऐसी है कि एक और हार उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। टीम कागजों पर मजबूत दिखती है लेकिन बल्लेबाजों ने उसे निराश किया है। वे ना तो बड़ा स्कोर बना पाये और ना ही लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब रहे हैं। अब इस टीम के प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर और पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने कटाक्ष किया है।

क्रिकबज के एक कार्यक्रम में बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा, “इस सीजन के शुरू होने से पहले हम लोग हैदराबाद की टीम को पेपर पर बहुत बैलेंस टीम बता रहे थे, क्योंकि टीम में कई बड़े इंटरनेशनल और नेशनल प्लेयर हैं, लेकिन अभी जाकर पता चल रहा है कि यह टीम कमजोर है और इसका फ्यूचर भी ऐसा ही रहने वाला है। अगर इसी टीम की कप्तानी एमएस धोनी के हाथों में सौंप दी जाए तो रिजल्ट देखने लायक होगा। कप्तानी हार-जीत में एक बहुत बड़ा रोल प्ले करती है।”

मनोज तिवारी ने कहा कि टीम में जो प्लेयर खेल रहे हैं वो सभी इंटरनेशनल प्लेयर हैं और अगर इनके साथ भी आपको यह सोचना पड़ेगा कि नई टीम है इनका चयन कैसे करना है तो फिर दिक्कत की बात तो है। मनोज तिवारी ने कहा कि टीम के अंदर प्रोएक्टिवनेस नहीं दिख रही है, जिस वजह से टीम लगातार पिछड़ती चली जा रही है।

आइपीएल-2023 में एडेन मार्करम की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी प्रदर्शन ने कई मैचों में निराश किया है। उनके किसी भी बल्लेबाज ने अब तक अपना फॉर्म नहीं पाया है। गेंदबाजी ताकत होने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलर्स मैच जिताने में नाकाम रहे हैं। वे डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने में नाकाम रहे हैं और लक्ष्य का बचाव करने में भी नाकाम रहे हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने सीजन का पहला शतक लगाया था लेकिन टीम ने अब तक एक होकर प्रदर्शन नहीं किया है। टीम  पिछले छह मैचों में चार ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी है। अगर जल्दी ही कमियां दूर नहीं की गईं तो हैदराबाद के लिए काफी देर हो जाएगी।

टॅग्स :एमएस धोनीआईपीएल 2023सनराइजर्स हैदराबादभुवनेश्वर कुमार
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या