पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच ने न्यूजीलैंड की क्षमता पर उठाए सवाल, कहा- सभी का होता है बुरा दिन

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने यहां बुधवार को होने वाले विश्व कप मैच से पूर्व बड़े मैचों में जीत दर्ज करने की न्यूजीलैंड की क्षमता पर सवाल उठाया है।

By भाषा | Published: June 25, 2019 10:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने न्यूजीलैंड की क्षमता पर सवाल उठाया है। टीम ने छह में से पांच मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

बर्मिंघम, 25 जून। पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने यहां बुधवार को होने वाले विश्व कप मैच से पूर्व बड़े मैचों में जीत दर्ज करने की न्यूजीलैंड की क्षमता पर सवाल उठाया है। विश्व कप में केन विलियम्सन की टीम अब तक अजेय रही है। टीम ने छह में से पांच मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

इसके विपरीत पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो एजबस्टन में होने वाले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्तान के लिए तीन विश्व कप खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर महमूद ने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड अच्छा होता है लेकिन अंतिम चरण में टीम अधिकांश समय दबाव में बिखर जाती है।

महमूद ने मंगलवार को कहा, ‘‘न्यूजीलैंड का इतिहास है कि वे लगातार जीत दर्ज करते हैं और अहम मैच में, सेमीफाइनल या क्वार्टर फाइनल में वे इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह किसी भी टीम के साथ हो सकता है। सभी का बुरा दिन होता है। उम्मीद करते हैं कि कल न्यूजीलैंड के साथ ऐसा होगा।’’

न्यूजीलैंड की टीम ने कभी विश्व कप नहीं जीता है। टीम छह बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची जबकि 2015 में मेलबर्न में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या