करुणानिधि का क्रिकेट से था गहरा लगाव, कपिल से लेकर सचिन, श्रीनाथ और धोनी थे पसंदीदा क्रिकेटर

साल 2013 में करुणानिधि ने ट्वीट कर बताया था कि वह हमेशा से कपिल के फैन रहे हैं लेकिन अब धोनी का खेल उन्हें आकर्षित करता है।

By विनीत कुमार | Published: August 8, 2018 07:40 AM2018-08-08T07:40:31+5:302018-08-08T07:40:31+5:30

m karunanidhi passes away at 94 was big lover of cricket kapil dhoni favourite players | करुणानिधि का क्रिकेट से था गहरा लगाव, कपिल से लेकर सचिन, श्रीनाथ और धोनी थे पसंदीदा क्रिकेटर

एम करुणानिधि

googleNewsNext

नई दिल्ली, 7 अगस्त: तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रहे और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के दिग्गज नेता एम करुणानिधि का फिल्म, राजनीति, थियेटर के साथ-साथ क्रिकेट से भी गहरा लगाव था। करुणानिधि को करीब से जानने वाले लोगों को मुताबिक उन्हें क्रिकेट में खासी दिलचस्पी थी। 94 साल की उम्र में मंगलवार को दुनिया को अलविदा कहने वाले करुणानिधि बेहद व्यस्त होने के बावजूद मैच देखने के लिए समय निकाल ही लेते हैं।

'द न्यूज मिनट' के अनुसार करुणानिधि की बेटी कनीमोझी ने एक बार बताया था कि कई बार वे मैच के लिए मीटिंग तक रद्द कर देते थे और अक्सर अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट का आनंद लेते थे।

कपिल देव, श्रीनाथ, सचिन और धोनी के फैन करुणानिधि

करुणानिधि के मुताबिक कपिल देव और श्रीनाथ उनके पसंदीदा क्रिकेटरों में से शामिल हैं। बाद के वर्षों में वह महेंद्र सिंह धोनी के खेल के भी कायल हुए। साल-2011 में भी भारत के वर्ल्ड कप जीतने के बाद करुणानिधि ने टीम इंडिया के सभी सदस्यों के लिए 3-3 करोड़ रुपये इनाम की घोषणा की। इस टीम में रविचंद्रिन अश्विन भी थे और वर्ल्ड कप टीम में एकमात्र तमिलनाडु के खिलाड़ी थे। उन्हें भी अलग से करुणानिधि से सम्मानित किया।

साल 2013 में करुणानिधि ने ट्वीट कर बताया था कि वह हमेशा से कपिल के फैन रहे हैं लेकिन अब धोनी का खेल उन्हें आकर्षित करता है। करुणानिधि सचिन तेंदुलकर के भी फैन रहे हैं। सचिन ने जब अपनी ऑटोबायोग्राफी रिलीज की तब इन दिग्गज राजनेता ने उन्हें बधाई भी दी थी।


इसी साल मार्च में करुणानिधि का अपने परपोते के साथ इंडोर क्रिकेट खेलता हुआ वीडियो भी वायरल हुआ था।


करुणानिधि क्रिकेट से लगाव इस कदर रहा था कि वे मैच देखने चेन्नई से एमए चिदंबरम स्टेडियम भी जाया करते थे। कई जानकार बताते हैं कि राजनेता होने के नाते वह क्रिकेट की भारत और तमिलनाडु में लोकप्रियता से पूरी तरह वाकिफ थे और आमजन से जुड़े रहने में ये खेल भी उनकी खूब मदद करता था। 

Open in app