World Cup: शोएब अख्तर ने बाबर आजम को दी सलाह, कहा- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से खेलना सीखो

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए।

By भाषा | Published: June 24, 2019 3:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देअख्तर ने कहा कि आजम पाक के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं, लेकिन मैच खत्म नहीं कर पा रहे हैं।शोएब अख्तर ने कहा कि बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए।

लंदन, 24 जून। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए और भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए। अख्तर ने कहा कि आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे हैं।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह एक रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास अधिक शाट होने चाहिए।’’

अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए।

टॅग्स :शोएब अख्तरबाबर आजमविराट कोहलीआईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या