दूसरे वनडे से पहले कोहली ने शमी के साथ शेयर की तस्वीर, ऑस्ट्रेलिया को यूं दी चेतावनी

धोनी और केदार जाधव ने गेंदबाजों की मेहनत का पूरा सम्मान प्रदान करते हुए भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दिलाई। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 03, 2019 5:20 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने 5 मार्च को नागपुर में दूसरा वनडे मैच खेलना है। हैदराबाद में जीत दर्ज करने के बाद इस वक्त भारत 1-0 से लीड में है। ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज जीतने के बाद एकदिवसीय श्रृंखला को भी जीतना चाहेगा। ऐसे में उसे दूसरा मैच अपने पक्ष में करना होगा।

हालांकि दूसरे मैच से पहले कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया टीम को चेतावनी दे दी है। कोहली ने शमी के साथ एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा- नागपुर नेक्स्ट।

बता दें कि ‘सुपर फिनिशर’ महेंद्र सिंह धोनी और ‘भरोसेमंद’ केदार जाधव ने गेंदबाजों की मेहनत का पूरा सम्मान प्रदान करते हुए भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दिलाई। 

भारत के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन कप्तान विराट कोहली (45 गेंदों पर 44) सहित शीर्ष क्रम के चार विकेट 99 रन पर निकलने के कारण वह बैकफुट पर था। धोनी (72 गेंदों पर नाबाद 59, छह चौके, एक छक्का) और जाधव (87 गेंदों पर नाबाद 81, नौ चौके, एक छक्का) ने ऐसे समय में परिस्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी करके पांचवें विकेट के लिये 141 रन की अटूट साझेदारी की। इससे भारत चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज करने और पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाने में सफल रहा। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पेशेवराना अंदाज में गेंदबाजी करके ऑस्ट्रेलिया को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा (76 गेंदों पर 50) और ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंदों पर 40) भी भारतीय आक्रमण के सामने सहज होकर नहीं खेल पाये। एलेक्स कैरी (नाबाद 36) और नाथन कुल्टर नाइल (28) के बीच सातवें विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया सात विकेट पर 236 रन तक ही पहुंच पाया। 

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या