Laura Wolvaardt: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, भारत के खिलाफ दो बार किया नेतृत्व और टीम को दिलाई जीत

Laura Wolvaardt: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने पिछले हफ्ते बिना किसी कप्तान का नाम बताए पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 25, 2023 11:57 AM

Open in App
ठळक मुद्दे2021 में एकदिवसीय मैचों में पहले दो बार प्रोटियाज़ का नेतृत्व किया है।भारत के खिलाफ दोनों मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वैन नीकेर्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

Laura Wolvaardt: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने टीम में बड़ा बदलाव किया है। लोरा वोल्वार्ड्ट को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने सुने लुस के पद छोड़ने के एक हफ्ते बाद नियुक्त किया है। 

 

वोल्वार्ड्ट ने 2021 में एकदिवसीय मैचों में पहले दो बार प्रोटियाज़ का नेतृत्व किया है। भारत के खिलाफ दोनों मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने पिछले हफ्ते बिना किसी कप्तान का नाम बताए पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी।

वोल्वार्ड्ट, जो 2016 से दक्षिण अफ्रीकी टीम की हिस्सा हैं। एक टेस्ट, 80 वनडे और 53 टी20ई खेलने का अनुभव हैं। बोर्ड ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद 24 वर्षीय बल्लेबाज की समीक्षा की जाएगी। फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल होने के कारण विश्व कप टीम से बाहर होने के तुरंत बाद वैन नीकेर्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

वोल्वार्ड्ट ने कहा कि कप्तान के रूप में इस पद की पेशकश किया जाना एक बड़ा सम्मान है। यह कुछ ऐसा है, जिसे करने की मेरी हमेशा से इच्छा रही है। इस टीम में कुछ वर्षों तक खेलने के बाद मिला है।नेतृत्व की भूमिका एक ऐसी चीज़ है, जिसे मैं निभाना चाहती हूँ। एक क्रिकेटर के रूप में इससे मुझे मदद मिलेगी।

सीएसए के क्रिकेट निदेशक हनोक एनकेवे ने कहा कि आगामी दौरों के लिए प्रोटियाज महिला टीम का कप्तान नियुक्त होने पर लोरा को बधाई। लॉरा का समर्पण, नेतृत्व कौशल और क्रिकेट कौशल उनमें स्पष्ट है। मदद की जरूरत होगी तो मेरा मार्गदर्शन करेंगे।

पाकिस्तान सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम: लोरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताज़मिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, मिके डी रिडर, लारा गुडॉल, सिनालो जाफ्ता, मारिज़ैन कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लुस, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, नोंदुमिसो शांगसे, डेल्मी टकर।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या