इन दो श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दसवें विकेट की साझेदारी से तोड़ा 83 साल पुराना रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका पर दिलाई एक विकेट से जीत

Kusal Perera and Vishwa Fernando: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में श्रीलंका की एक विकेट से रोमांचक जीत में कुसल परेरा और विश्वा फर्नांडो ने बनाया रिकॉर्ड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 17, 2019 6:42 PM

Open in App

कुसल परेरा और विश्वा फर्नांडो ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दसवें विकेट के लिए यादगार साझेदारी करते हुए श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में शनिवार को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। 

304 रन के लक्ष्य के जवाब में कुसल परेरा ने 226 रन पर श्रीलंका के 9 विकेट गिरने के बाद 153 रन की नाबाद पारी खेली और विश्वा फर्नांडो (6) के साथ मिलकर दसवें विकेट के लिए 78 रन की अविजित साझेदारी करते हुए श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका में 2006 के बाद से पहली जीत दिला दी। 

कुसल परेरा-फर्नांडो ने तोड़ा 83 साल पुराना रिकॉर्ड

कुसल परेरा और विश्वा फर्नांडो (6) ने दसवें विकेट के लिए 78 रन की अविजित साझेदारी की। ये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस विकेट के लिए जीत दर्ज किए जाने वाले मैच में सबसे बड़ी अविजित साझेदारी है। इन दोनों ने इस साझेदारी से 83 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, जो ऑस्ट्रेलिया ने मद्रास के खिलाफ 1936 में बनाया था।   

इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका में चौथी पारी में 300 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करने वाली पहली एशियाई टीम बन गई।

वहीं कुसल परेरा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट की चौथी पारी में शतक जड़ने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं। परेरा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक जड़ने वाले कुल चौथे श्रीलंकाई बल्लेबाज हैं।

इस मैच में श्रीलंका ने एक विकेट से जीत हासिल की। ये टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में सिर्फ 13वां अवसर है जब किसी टीम ने एक विकेट से जीत दर्ज की है।

टॅग्स :कुसल परेरासाउथ अफ़्रीकाश्री लंकाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या