KKR vs RR Score IPL 2024: अंक तालिका में नंबर एक की होड़, केकेआर के सामने आरआर, जानें आमने-सामने रिकॉर्ड, बल्ले से रन नहीं बना रहे रिंकू सिंह

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, 31st Match Live Cricket Score IPL 2024: एक-दूसरे के खिलाफ 28 आईपीएल मैच खेले हैं। केकेआर ने 14 मैच जीते हैं जबकि आरआर ने 13 मैच जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 15, 2024 04:04 PM2024-04-15T16:04:21+5:302024-04-15T16:18:37+5:30

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, 31st Match Live Cricket Score IPL 2024 match Streaming jio star KKR vs RR who will win Fantasy team pitch report | KKR vs RR Score IPL 2024: अंक तालिका में नंबर एक की होड़, केकेआर के सामने आरआर, जानें आमने-सामने रिकॉर्ड, बल्ले से रन नहीं बना रहे रिंकू सिंह

file photo

googleNewsNext
HighlightsKKR vs RR Score IPL 2024: आरआर के खिलाफ कोलकाता का अब तक का उच्चतम स्कोर 210 है।KKR vs RR Score IPL 2024: केकेआर के खिलाफ राजस्थान का उच्चतम स्कोर 217 है।KKR vs RR Score IPL 2024: मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, 31st Match Live Cricket Score IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कल कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर रोमांच देखने को मिलेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और अंक तालिका में नंबर एक टेबल-टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स (RR) भिड़ेंगे। केकेआर पांच में से चार मैच जीतकर इस समय अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। आरआर की टीम 6 मैच में 5 जीत और एक हार के साथ 10 अंक लेकर पहले पायदान पर है। मैच तय करेगा कि राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष पर रहेगा या केकेआर।

केकेआर बनाम आरआर आमने-सामने के रिकॉर्डः 

मैचः 28

केकेआरः 14

आरआरः 13

नतीजा नहींः 1

उच्चतम स्कोरः

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)- 210

राजस्थान रॉयल्स (RR)- 217।

टीम इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंता चमीरा, साकिब हुसैन और मुजीब उर रहमान।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आवेश खान , रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नांद्रे बर्गर, तनुष कोटियन और केशव महाराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR)- लाइव स्ट्रीमिंगः

आईपीएल 2024 मैच कब खेला जाएगा? 16 अप्रैल, 2024 को शाम 7:30 बजे, ईडन गार्डन्स, कोलकाता

टीवी पर कहां देखें? सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

ऑनलाइन कहां देखें? भारत में Jio सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

रॉयल्स को हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा केकेआर

राजस्थान रॉयल्स की टीम मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में यहां जब दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी तो उसके बल्लेबाजों के सामने ईडन गार्डन्स पर सुनील नारायण की गेंदबाजी का जवाब ढूंढने की चुनौती होगी। अगले महीने 36 बरस के होने जा रहे नारायण ने 2012 और 2014 में पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर की दो खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वर्ष 2012 में नाइट राइडर्स का हिस्सा बनने के बाद से नारायण ने ईडन गार्डन्स पर अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है।

मेंटर के रूप में टीम में गंभीर की वापसी के बाद नारायण ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को खिताब के दावेदारों में शामिल कर दिया है। तालिका की शीर्ष दो टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में अगर केकेआर जीत दर्ज करता है तो 10 टीम की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

लखनऊ की टीम सात विकेट पर 161 रन ही बना सकी

रविवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ केकेआर की आठ विकेट की जीत में फिल सॉल्ट को नाबाद तूफानी अर्धशतक जड़ने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। लेकिन वह नारायण थे जिनकी किफायती गेंदबाजी के सामने लखनऊ की टीम सात विकेट पर 161 रन ही बना सकी।

मौजूदा सत्र में 155 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले रॉयल्स के संजू सैमसन, रियान पराग और शिमरोन हेटमायर जैसे बल्लेबाजों को हालांकि नारायण की चुनौती का हल ढूंढना होगा। यह देखना होगा कि जोस बटलर इस मुकाबले के लिए फिट हैं या नहीं। वह पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे।

मुख्य मुकाबला केकेआर की गेंदबाजी और रॉयल्स की बल्लेबाजी के बीच होगा

मौजूदा सत्र में नारायण बल्ले से भी काफी अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने 183.51 के स्ट्राइक रेट से 33 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिशेल स्टार्क ने भी सुपरजाइंट्स के खिलाफ पिछले मैच में लय हासिल करते हुए 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। इस मैच में मुख्य मुकाबला केकेआर की गेंदबाजी और रॉयल्स की बल्लेबाजी के बीच होगा।

केकेआर की एकमात्र कमजोर कड़ी उसके कप्तान श्रेयस अय्यर हैं जो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और बड़ी पारियां खेलने में विफल रहे हैं। लखनऊ के खिलाफ 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अय्यर 38 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे थे लेकिन उन्हें तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के खिलाफ परेशानी हुई थी।

रिंकू सिंह को काफी मौके नहीं मिले हैं और वह चार पारियों में 63 रन ही बना पाए

मौजूदा सत्र में केकेआर की बल्लेबाजी शीर्ष क्रम में सॉल्ट और नारायण की आक्रामक बल्लेबाजी और डेथ ओवरों में आंद्रे रसेल के तूफानी तेवरों पर निर्भर रही है। टीम के भारतीय बल्लेबाज मौजूदा सत्र में अब तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। रिंकू सिंह को काफी मौके नहीं मिले हैं और वह चार पारियों में 63 रन ही बना पाए हैं।

उप कप्तान नितीश राणा चोट के कारण नहीं खेल पा रहे। ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और केशव महाराज की मौजूदगी में रॉयल्स का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। हालांकि यह देखना होगा कि स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस मैच के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं।

Open in app