KL RAHUL IPL 2024: पहला आईपीएल खिताब दिलाओ और टी20 विश्व कप खेलो, लैंगर ने कहा- विकेटकीपिंग नहीं करेंगे राहुल

KL RAHUL IPL 2024: केएल अगर लखनऊ टीम को आईपीएल खिताब दिलाते हैं तो इसका मतलब होगा कि उन्होंने अच्छी कप्तानी, अच्छी बल्लेबाजी और अच्छी विकेटकीपिंग की है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 20, 2024 4:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देलैंगर ने कहा कि यह मुश्किल नहीं है।हर किसी को इनाम मिलता है। लखनऊ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी चयन की दौड़ में हैं।

KL RAHUL IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि अगर केएल राहुल टीम को पहला आईपीएल खिताब दिला पाते हैं तो टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में उनकी जगह तय होनी चाहिये। जांघ की मांसपेशियों की चोट से उबरकर वापसी कर रहे राहुल शायद आईपीएल में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। उनका भारत की टी20 टीम में चयन तय नहीं है लिहाजा उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी में और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। यह पूछने पर कि कप्तानी की निजी आकांक्षाओं और टीम के हितों में संतुलन कैसे बनायेंगे, लैंगर ने कहा कि यह मुश्किल नहीं है।

उन्होंने कहा ,‘अगर टीम अच्छा करती है तो हर किसी को इनाम मिलता है। केएल अगर लखनऊ टीम को आईपीएल खिताब दिलाते हैं तो इसका मतलब होगा कि उन्होंने अच्छी कप्तानी, अच्छी बल्लेबाजी और अच्छी विकेटकीपिंग की है।’ राहुल के अलावा लखनऊ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी चयन की दौड़ में हैं।

लैंगर ने कहा ,‘केएल या बिश्नोई के लिये साफ संदेश है कि लखनऊ टीम के लिये अच्छा खेलने पर फोकस करें, टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने के मौके बढ़ेंगे।’’ लखनऊ टीम के पूर्व मेंटोर गौतम गंभीर अब केकेआर से जुड़ गए हैं । यह पूछने पर कि क्या टूर्नामेंट के दौरान उनसे टक्कर देखने को मिल सकती है।

 लैंगर ने कहा कि वह टीम के लिये गंभीर के योगदान के प्रशंसक हैं । उन्होंने कहा ,‘‘ कोई टक्कर नहीं होगी । उनके टीम छोड़ने से मैं दुखी हूं लेकिन वह केकेआर का असली नायक है । हम दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं । दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भी मेरे दोस्त हैं । सीएसके के स्टीफन फ्लेमिंग और माइक हस्सी भी मेरे दोस्त हैं ।’ 

टॅग्स :आईपीएल 2024केएल राहुललखनऊ सुपरजायंट्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या