Ind vs Aus: खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया में पहली ही गेंद पर झटका विकेट, फिर अगले ओवर में लुटाए 3 छक्के समेत 21 रन

Khaleel Ahmed: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी ही इंटरनेशनल गेंद पर डि आर्की शॉर्ट के रूप में विकेट झटक लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 21, 2018 02:28 PM2018-11-21T14:28:56+5:302018-11-21T14:28:56+5:30

Khaleel Ahmed picks up a wicket on his First International ball on Australian soil during first t20 | Ind vs Aus: खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया में पहली ही गेंद पर झटका विकेट, फिर अगले ओवर में लुटाए 3 छक्के समेत 21 रन

खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया में पहली ही गेंद पर लिया विकेट

googleNewsNext

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। बुधवार को ब्रिस्बेन में खेले जा रहे पहले टी20 मैच के दौरान खलील ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली ही इंटरनेशनल गेंद पर विकेट झटक लिया। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर खलील नने डि आर्की शॉर्ट को कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट कराते हुए ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली ही इंटरनेशनल गेंद पर विकेट झटक लिया।

हालांकि खलील अहमद की ये खुशी ज्यादा देर कायम नहीं रह पाई और उनके अगले ही ओवर में क्रिस लिन ने लगातार तीन छक्के जड़ते हुए 21 रन ठोक दिए। लिन ने खलील के इस ओवर की पहली, चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ा, ये ऑस्ट्रेलियाई पारी का आठवां ओवर था। 

क्रिस लिन हालांकि अपने इस आक्रामक अंदाज को ज्यादा देर बरकरार नहीं रख सके और उन्हें कुलदीप यादव ने 37 रन के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। लिन ने 20 गेंदों की अपनी पारी में 4 छक्के और एक चौका जड़ा।

एरॉन फिंच बने एक कैलेंडर इयर में 500 रन बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने 2018 में टी20 इंटरनेशनल में अपने 500 रन पूरे किए और एक कैलेंडर इयर में ये कमाल करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और दुनिया के कुल आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने के थोड़ी देर बाद ही फिंच 27 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बन गए। 

Open in app