केरल क्रिकेट संघ ने संजू सैमसन समेत 13 खिलाड़ियों पर की कार्रवाई, जुर्माने की रकम राहत कोष में देने को कहा

Kerala Cricket Association: कप्तान के खिलाफ साजिश रचने के लिए केरल क्रिकेट असोसिएशन ने 13 खिलाड़ियों के खिलाफ की कार्रवाई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 01, 2018 10:51 AM

Open in App

नई दिल्ली, 01 सितंबर: केरलक्रिकेट असोसिएशन (केसीए) ने टीम के कप्तान सचिन बेबी के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए एक विरोध पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले 13 खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। केसीए ने संजू सैमसन समेत विरोध में शाामिल इन 13 खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है। 

इन 13 में से पांच खिलाड़ियों को तो विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है जबकि आठ अन्य खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है और इस रकम को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया जाएगा। खिलाड़ियों को इस दान का सबूत भी असोसिएशन को देना होगा। 

जिन आठ खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है उनमें संजू सैमसन, अभिषेक मोहन, केसी अक्षय, फबीद अहमद, एमडी निधेश, सलमान नजीर, सिजोमोन जोसेफ और वीए जगदीश शामिल हैं। 

जिन पांच खिलाड़ियों पर बैन लगाया गया है उनमें रोहन प्रेम, केएम आसिफ, मोहम्मद अजहारुद्दीन, राइफी गोमेज और संदीप वारियर शामिल हैं। ये पांचों खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। 

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, केसीए ने खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों पर इस मामले में जांच की लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। केसीए के सचिव  श्रीजित नायर ने कहा, 'वास्तव में इस कदम के पीछे कुछ सीनियर खिलाड़ी थे। उन्होंने ये योजना बनाई और उनके निर्देशों पर जूनियर खिलाड़ियों ने इस शिकायत पर हस्ताक्षर किए। इन खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों में कप्तान का खिलाड़ियों के प्रति घमंडी होना, जीतने पर खुद श्रेय लेना और हारने पर दूसरों पर जिम्मेदारी डालना..कप्तान द्वारा टीम में फूट डालना जैसी बातें प्रमुख हैं।'  

नायर ने कहा, 'प्रारंभिक जांच में खिलाड़ी अपने आरोपों को साबित करने में नाकाम रहे। केसीए आखिरकार इस निर्णय पर पहुंचा कि ये कप्तान की छवि खराब करने का जानबूझकर किया गया प्रयास है।'

सचिन बेबी को 2017/18 सीजन में आर प्रेम के स्थान पर केरल का कप्तान नियुक्त किया गया था। सचिन की कप्तानी में केरल की टीम रणजी ट्रॉफी में छह में से पांच लीग चरण के मैच जीतते हुए दूसरे दौर में पहुंच गई। 

विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की टीम छह मैचों में तीन मैच जीते जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम सुपर लीग के लिए क्वॉलिफाई करने में असफल रही। अब जबकि नया सीजन शुरू होने वाला है तो इस सीजन के लिए सचिन बेबी के ही केरल का कप्तान रहने की संभावना है।

टॅग्स :क्रिकेटकेरलकेरल बाढ़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या