Ind vs ENG: करुण नायर के ना चुने जाने पर भड़के गावस्कर, कहा, 'नायर को टीम मैनेजमेंट से सवाल पूछने का पूरा हक है'

Karun Nair: करुण नायर को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की टीम में न चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 7, 2018 04:20 PM2018-09-07T16:20:18+5:302018-09-07T16:22:36+5:30

Karun Nair has every right to ask the team management why he is not in team: Sunil Gavaskar | Ind vs ENG: करुण नायर के ना चुने जाने पर भड़के गावस्कर, कहा, 'नायर को टीम मैनेजमेंट से सवाल पूछने का पूरा हक है'

करुण नायर

googleNewsNext

लंदन, 07 सितंबर: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो पांचवें टेस्ट के लिए हनुमा विहारी को डेब्यू का मौका दिया है। विहारी को हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है और वह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 292वें खिलाड़ी बन गए हैं। 

करुण नायर घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने करुण नायर के न चुने जाने पर हैरानी जताते हुए कहा, 'करुण को चयनकर्ताओं से ये पूछने का पूरा हक है कि उन्हें क्यों नहीं चुना गया।' उन्हें जवाब पाने का हक है। ऐसा लगता है कि वह टीम मैनेजमेंट के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं हैं।'

विहारी के टेस्ट डेब्यू के बाद सोशल मीडिया पर इस बात की बहस छिड़ गई कि 2016 में अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर को टीम में होने के बावजूद मौका क्यों नहीं मिला?

 नायर ने नवंबर 2016 में चंड़ीगढ़ में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वह अब तक भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

नायर ने 61 प्रथम श्रेणी मैचों में 51.09 की औसत से 4496 रन बनाए हैं, जिनमें 13 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। नायर के शानदार रिकॉर्ड के बावजूद इंग्लैंड दौरे की टीम में जगह न मिलने के पीछे जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर भारत-ए के लिए उनके बल्ले की नाकामी को माना जा रहा है। 

साथ ही हनुमा विहारी बैटिंग के साथ-साथ ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी कर लेते हैं और ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं, इसीलिए उन्हें पंड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। बैट और बॉल से माहिर होना विहारी के पक्ष में गया और उन्हें करुण नायर पर तवज्जो देते हुए पांचवें टेस्ट की टीम में शामिल कर लिया गया। 

लेकिन करुण नायर के टीम में शामिल न किए जाने पर न सिर्फ सुनील गावस्कर बल्कि कई चर्चित हस्तियों ने नाराजगी जताई, जिनमें पत्रकार से लेकर इस खेल के कई जानकार व्यक्ति और आम फैंस तक शामिल हैं।




















करुण नायर (303*) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज हैं। साथ ही वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी हैं। 

Open in app