रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड तोड़ने पर कपिल देव ने जमकर की तारीफ, ऑफ स्पिनर के लिए सेट किया नया टारगेट

भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के 85वें मुकाबले में महान क्रिकेटर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे कपिल देव अश्विन की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 08, 2022 11:57 AM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के 85वें मुकाबले में कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया है।दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव अश्विन की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं। ऐसे कपिल देव अश्विन की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए।

नई दिल्ली: भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के 85वें मुकाबले में महान क्रिकेटर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव अश्विन की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं। बता दें कि सबसे पहले ये रिकॉर्ड देव के पास था, लेकिन 10 साल बाद यानि की 2004 में अनिल कुंबले ने उनके रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया था। इसके बाद कपिल देव दूसरे पायदान पर आ गए थे। हालांकि, 18 सालों बाद अब अश्विन भी उनसे आगे निकल गए हैं।

वहीं, कपिल ने अश्विन की शानदार उपलब्धि की सराहना करते हुए कहा कि अगर ऑफ स्पिनर को अधिक मौके मिलते तो वह उनका रिकॉर्ड बहुत पहले तोड़ देते। मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा, "यह विशेष रूप से एक ऐसे व्यक्ति की बड़ी उपलब्धि है जिसे हाल के दिनों में पर्याप्त अवसर नहीं मिले। अगर उन्हें वो मौके मिलते तो वह बहुत पहले 434 पार कर चुके होते। मैं उसके लिए खुश हूँ; मैं उसे [दूसरा स्थान] क्यों रखूं? मेरा समय बीत चुका है।" 

अपनी बात को जारी रखते हुए कपिल देव ने कहा, " अश्विन एक शानदार क्रिकेटर, एक उत्कृष्ट और बुद्धिमान स्पिनर हैं। उन्हें अब 500 टेस्ट स्कैलप का लक्ष्य बनाना चाहिए, जो मुझे यकीन है कि वह कोशिश करेंगे और हासिल करेंगे। वास्तव में वो इससे भी ज्यादा विकेट हासिल करेंगे।" अपने 85वें टेस्ट मैच में अश्विन ने श्रीलंका की दूसरी पारी में चरिथ असालंका को आउट कर महान क्रिकेटर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया। कपिल देव ने 434 विकेट 131 मैचों में हासिल किये थे। इस सूची में महान क्रिकेटर अनिल कुंबले 619 विकेट से शीर्ष पर हैं जो उन्होंने 132 मैचों में हासिल किए। 

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनकपिल देवअनिल कुंबले
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या