बतौर हेड कोच रवि शास्त्री को चुनने के बाद सीएसी बोला, 'सपोर्टिग स्टाफ भी हम ही चुनना चाहते हैं'

कपिल देव और उनकी टीम ने सीओए को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने टीम के सपोर्ट स्टाफ चुनने की प्रक्रिया में शामिल होने की इच्छा जताई है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 17, 2019 04:05 PM2019-08-17T16:05:40+5:302019-08-17T16:05:40+5:30

Kapil Dev-led CAC writes to CoA, wants to pick India support staff | बतौर हेड कोच रवि शास्त्री को चुनने के बाद सीएसी बोला, 'सपोर्टिग स्टाफ भी हम ही चुनना चाहते हैं'

बतौर हेड कोच रवि शास्त्री को चुनने के बाद सीएसी बोला, 'सपोर्टिग स्टाफ भी हम ही चुनना चाहते हैं'

Next

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) से टीम इंडिया के कोचिंग सपोर्टिंग स्टाफ चयन प्रक्रिया में शामिल होने की मांग की है। कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी की इस तीन सदस्यीय कमेटी ने हाल ही में रवि शास्त्री को एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। शास्त्री 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम के कोच बने रहेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपिल देव और उनकी टीम ने सीओए को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने टीम के सपोर्ट स्टाफ चुनने की प्रक्रिया में शामिल होने की इच्छा जताई है।

भले ही सीएसी ने अपनी इच्छा जाहिर की हो, लेकिन यह पूरी तरह से सीओए पर निर्भर है कि वह सीएसी को यह मौका देते हैं या नहीं, क्योंकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के संविधान में यह स्पष्ट है कि चयनकर्ता ही स्पोर्ट स्टाफ का चयन करेंगे। ऐसी उम्मीद थी कि सीएसी केवल मुख्य कोच का ही चयन करेंगे।

बता दें कि सीएसी के प्रमुख कपिल ने हेड कोच के ऐलान के दौरान कहा था कि सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर भी सीएसी की राय ली जानी चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर आप मुझ से पूछेंगे, तो हमने सहयोगी सदस्यों के चयन प्रकिया के बारे में बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अगर हम वह काम नहीं करेंगे तो यह सही नहीं होगा। हमने सीओए से कहा है कि हम उस नियुक्ति का भी हिस्सा होना चाहते हैं।" 

Open in app