WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, टीम के दो बड़े खिलाड़ी को लगी चोट, भारत के खिलाफ खेलने पर बना सस्पेंस

भारत को कोविड—19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले अभ्यास का खास मौका नहीं मिला है।

By अमित कुमार | Published: June 09, 2021 6:40 PM

Open in App
ठळक मुद्दे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।केन विलियमसन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर भी इस मैच में नहीं खेलेंगे।केन विलियमसन के बाएं हाथ की कोहनी चोटिल है।

न्यूजीलैंड 18 जून से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से पहले इंग्लैंड से मैच खेल रही है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 10 जून से खेला जाएगा। इससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन और मिचेल सैंटनर चोटिल हो गए हैं। ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इन दोनों खिलाड़ी के चोटिल होने की जानकारी दी है। न्यूजीलैंड अपने कप्तान के​न विलियमसन की चोट को लेकर चिंतित है जबकि स्पिनर मिशेल सैंटनर भी उंगली की चोट के कारण गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। विलियमसन कोहनी की चोट से परेशान हैं। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट श्रृंखला के अंतिम मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे और ऐसे में न्यूजीलैंड अन्य प्रमुख गेंदबाजों टिम साउदी, नील वैगनर और काइल जेमीसन में से किसी एक को विश्राम दे सकता है। 

इनमें से दो गेंदबाजों को भी विश्राम दिया जा सकता है। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने दूसरे मैच से पूर्व कहा, ''वे (गेंदबाज) सभी अच्छी​ स्थिति में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे अगले मैच में खेलेंगे। '' तेज गेंदबाजी विभाग में मैट हेनरी, डग ब्रेसवेल और जैकब टफी को मौका मिल सकता है। स्टीड ने कहा, ''डब्ल्यूटीसी फाइनल को ध्यान में रखते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे प्रमुख गेंदबाज तरोताजा और भारत के खिलाफ पहली गेंद से अपना करिश्मा दिखाने के लिये तैयार रहें। ''

उन्होंने कहा, ''हम 20 खिलाड़ियों की टीम के साथ यहां आये हैं। हमारे कई खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट का अनुभव है। मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, डग ब्रेसवेल, अजाज पटेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूर्व में टेस्ट खेल चुके हैं। ' वहीं लंबे समय तक न्यूजीलैंड के कोच रहे माइक हेसन ने भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मयंक अग्रवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने की सलाह दी है। 

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलना न्यूजीलैंड के लिये कार्यभार प्रबंधन संबंधी मुद्दा बन सकता है। भारत के लिये हाल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करते रहे हैं और हेसन को भी लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन इसमें बदलाव नहीं करेगा लेकिन उनका मानना है कि अग्रवाल को मौका दिया जाना चाहिए। 

टॅग्स :केन विलियम्सनन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या