कामरान अकमल ने बताया कौन मारता है दुनिया में सबसे जोरदार छक्का, लिया इस स्टार भारतीय बल्लेबाज का नाम

Kamran Akmal: पाकिस्तानी बल्लेबाज कामरान अकमल ने बताया है कि दुनिया में सबसे अच्छा छक्का जड़ने वाला बल्लेबाज कौन है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 9, 2020 04:26 PM2020-02-09T16:26:48+5:302020-02-09T16:27:51+5:30

Kamran Akmal picks Rohit Sharma for best six-hitting abilities | कामरान अकमल ने बताया कौन मारता है दुनिया में सबसे जोरदार छक्का, लिया इस स्टार भारतीय बल्लेबाज का नाम

कामरान अकमल ने बताया सबसे जोरदार छक्का मारने वाले बल्लेबाज का नाम

googleNewsNext
Highlightsकामरान अकमल ने बताया सबसे जोरदार छक्का मारने वाले बल्लेबाज का नामअकमल ने लिया जिसका नाम, उसके नाम है टी20I में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज कामरान अकमल ने हाल ही में ट्विटर पर फैंस के साथ एक सवाल-जवाब के सेशन के दौरान बताया कि वह दुनिया में किस बल्लेबाज के पास सबसे बेहतरीन छक्के मारने की क्षमता है। 

कामरान अकमल से जब ट्विटर पर एक फैन ने पूछा कि आपको किस बल्लेबाज द्वारा लगाए गए छक्के सबसे ज्यादा पसंद है? तो इस पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, 'रोहित शर्मा।' 

रोहित हैं टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

अकमल का रोहित शर्मा को दुनिया के सबसे बेहतरीन छक्के मारने वाले खिलाड़ी के तौर पर चुनना, गलत भी नहीं है, आंकड़े खुद इसकी बानगी देते हैं। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के 127 छक्कों के साथ नंबर एक पर हैं और इस मामले में दुनिया के बाकी बल्लेबाजों से काफी आगे हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल (109) और कोलिन मुनरो (107) का नंबर है।

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टी20 मैच के दौरान बैटिंग करते समय चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

रोहित की जगह वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल को चुना गया, जबकि टेस्ट सीरीज में उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है। गिल ने हाल ही में भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे पर अनधिकृत टेस्ट में 83 और 204 रन की पारियों से प्रभावित किया था।

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम टी20 सीरीज 5-0 से जीतने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-2 से हार चुकी है, सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा।

Open in app