Ind vs SA: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में क्या है साउथ अफ्रीकी टीम का प्लान, कगिसो रबादा ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीकी टीम की भारत दौरे की शुरुआत 15 सितंबर से टी20 मैच से होगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को और तीसरा मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा।

By भाषा | Published: September 05, 2019 5:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देकगिसो रबादा ने भारत के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी दौरे के लिए प्लान का खुलासा किया।दक्षिण अफ्रीका ने भारत के पिछले दौरे पर टी20 और वनडे श्रृंखला जीत ली थी लेकिन टेस्ट में हार गयी थी।दक्षिण अफ्रीका की टीम इस दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ इतने ही टेस्ट मैच खेलेगी।

प्रिटोरिया, पांच सितंबर। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा कि भारत के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी दौरे में उनकी टीम उपमहाद्वीप में खेलने के पिछले अनुभव का इस्तेमाल करना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ इतने ही टेस्ट मैच खेलेगी।

बुधवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के ट्रेनिंग शिविर में उन्होंने कहा, ‘‘आपको यह देखने की जरूरत होती है कि जीत का बेहतर मौका निकालने के लिये आपको क्या करने की जरूरत है, मेरा ध्यान इसी पर लगा है। जब आप पहले भी वहां खेल चुके हो तो आपको अंदाजा हो जाता है कि कुछ कठिन हालात में क्या करना चाहिए।’’

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के पिछले दौरे पर टी20 और वनडे श्रृंखला जीत ली थी लेकिन टेस्ट में हार गयी थी। रबादा ने कहा, ‘‘पिछले दौरे पर हम सफल रहे थे क्योंकि हमने टी20 और वनडे श्रृंखला जीत ली थी। लेकिन टेस्ट श्रृंखला में हम हार गये थे क्योंकि वहां का विकेट काफी खराब था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उदाहरण दूं तो पहले टेस्ट में अगर हम पहले बल्लेबाजी करते तो चीजें कुछ और हो सकती थी। लेकिन हम श्रृंखला 0-3 से गंवा बैठे।’’

बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम की भारत दौरे की शुरुआत 15 सितंबर से टी20 मैच से होगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को और तीसरा मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। तीन टी20 मैचों के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाकगिसो रबादा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या