जोफ्रा आर्चर ने स्टीव स्मिथ की बैटिंग स्टाइल कॉपी कर फैंस को चौंकाया, उसी अंदाज में लगाए शॉट, वीडियो वायरल

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीसरे एशेज टेस्ट से पहले नेट्स में स्टीव स्मिथ की बैटिंग स्टाइल कॉपी करते हुए फैंस को चौंका दिया है, देखें वीडियो

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 22, 2019 11:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देजोफ्रा आर्चर ने तीसरे एशेज टेस्ट से पहले कॉपी की स्टीव स्मिथ की बैटिंग स्टाइलस्टीव समिथ को लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर लगी थी गर्दन में चोटऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज का तीसरा टेस्ट 22-26 अगस्त तक लीड्स में खेला जाएगा

अपनी घातक बाउंसर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को घायल करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लीड्स में गुरुवार से शुरू हो रहे तीसरे एशेज टेस्ट से पहले नेट्स में फैंस को हैरान कर दिया। 

दरअसल आर्चर नेट्स में स्टीव स्मिथ की बैटिंग स्टाइल कॉपी करते नजर आए। वह स्मिथ के स्टाइल में स्टंप के बाहर की गेंदों को छोड़ते और स्ट्रेट ड्राइव लगाते नजर आए।

जोफ्रा आर्चर ने की कॉपी की स्टीव स्मिथ की बैटिंग स्टाइल

स्टीव स्मिथ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान अनोखे अंदाज में ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदें छोड़ी थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था। 

वेस्टइंडीज में जन्मे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने नेट्स में स्मिथ का बैटिंग स्टांस कॉपी करने के साथ ही उनके ही अंदाज में बाहर जाती हुई कुछ गेंदें छोड़ीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आर्चर का स्मिथ की बैटिंग स्टाइल को कॉपी करने का वीडियो शेयर किया है। 

स्टीव स्मिथ कन्कशन (आघात) की वजह से लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे एशेज टेस्ट में नहीं खेलेंगे। स्मिथ को लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान जोफ्रा आर्चर की 148किमी/घंटे की रफ्तार की गेंद गर्दन में लगी थी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था, हालांकि स्मिथ ने थोड़ी देर बाद मैदान में वापसी कर ली थी। 

लेकिन मैच के पांचवें दिन उन्हें कन्कशन टेस्ट फेल होने के बाद मैच में आगे भाग लेने से रोक दिया गया और उनकी जगह मार्नस लॉबशेन बैटिंग के लिए उतरे। 

अपनी तेज गेंदबाजी से खौफ का पर्याय बनते जा रहे 24 वर्षीय जोफ्रा आर्चर ने लॉर्ड्स में अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए पहले ही मैच में 5 विकेट लिए थे। आर्चर इससे पहले हाल ही में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 20 विकेट लेते हुए इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए थे।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि स्मिथ की गैरमौजूदगी का तीसरे टेस्ट मैच पर असर पड़ेगा और उन्होंने अपनी टीम से अपील की है कि उन्हें इस स्टार बल्लेबाज के ना खेलने का फायदा उठाते हुए सीरीज बराबर करनी चाहिए। 

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरस्टीव स्मिथएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या