वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स करेंगे कप्तानी, जो रूट का खेलना मुश्किल

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है...

By भाषा | Published: June 30, 2020 8:18 AM

Open in App

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है, जिससे अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में उनका खेलने की संभावना काफी कम है। रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे।

तीन टेस्ट मैचों की इस श्रृंखला का पहला मैच साउथम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा और रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली हैं। रूट ने भी कप्तानी के लिए स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह ‘नैसर्गिक कप्तान’ हैं। रूट ने बीबीसी से कहा, ‘‘वह हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’’

रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक पृथक-वास में रहना होगा। पिछले सप्ताह इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित श्रृंखला के दौरान खिलाड़ियों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

श्रृंखला पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

टॅग्स :जो रूटबेन स्टोक्सइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या