IPL 2020: दुबई में थर्ड अंपायर से हुई बड़ी गलती, डेड बॉल पर राजस्थान के इस खिलाड़ी को दे दिया आउट

राजस्थान के खिलाड़ी जयदेव उनादकट को इस मैच में डेड बॉल पर आउट दिए जाने को लेकर फैंस भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: October 01, 2020 9:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर के लिए युवा भारतीय गेंदबाज शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने दो दो विकेट चटकाए। दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में थर्ड अंपायर से एक बड़ी चूक हो गई। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद स्पाइडर कैम से टकराकर खिलाड़ी के पास गई है।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने गिल के 47 रन की मदद से छह विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। 

संकट के समय में सभी की नजरें पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्ले से चमत्कार करने वाले राहुल तेवतिया पर थी लेकिन वह अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। टॉम कुरेन 36 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर के लिए युवा भारतीय गेंदबाज शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने दो दो विकेट चटकाए। 

मैच के दौरान थर्ड अंपायर से हुई बड़ी भूल

दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में थर्ड अंपायर से एक बड़ी चूक हो गई। दरअसल, 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में डीप मिड विकेट पर खड़े कमलेश नागरकोटी को कैच थमा दिया। उनादकट का दावा था कि गेंद स्पाइडर कैम से टकराकर डिफलेक्ट हुई और इसी की वजह से उन्हें आउट नहीं दिया जा सकता। 

डेड बॉल पर उनादकट हुए आउट

अगर ऐसा होता तो यह गेंद डेड बॉल करार दी जाती। मैदानी अंपायर ने यह फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद स्पाइडर कैम से टकराकर खिलाड़ी के पास गई है। लेकिन इसके बावजूद अंपायर ने उनादकट को आउट करार दिया। रिप्ले के दौरान कॉमेंट्री कर रहे इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने भी इस बात को स्वीकारा कि गेंद स्पाइडर कैम से टकराई थी। 

टॅग्स :जयदेव उनादकटराजस्थान रॉयल्सकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या