IPL 2020: कगिसो रबाडा से पर्पल कैप छीनकर जसप्रीत बुमराह निकले आगे, अय्यर की टीम लगातार चौथी मैच हारी

कगिसो रबाडा को पछाड़ते हुए जसप्रीत बुमराह ने पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है। कगिसो रबाडा पिछले दो मुकाबलों में बिल्कुल बेअसर दिखाई पड़े हैं।

By अमित कुमार | Published: November 1, 2020 02:26 PM2020-11-01T14:26:22+5:302020-11-01T14:26:22+5:30

Jasprit Bumrah stuns Delhi with two wickets in an over takes Purple Cap | IPL 2020: कगिसो रबाडा से पर्पल कैप छीनकर जसप्रीत बुमराह निकले आगे, अय्यर की टीम लगातार चौथी मैच हारी

दिल्ली की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली के खिलाफ मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। रबाडा के अलावा आर अश्विन और दूसरे गेंदबाज भी दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

दिल्ली की ताकत उनकी तेज गेंदबाजी रही है। पिछले कुछ मुकाबलों के दौरान दिल्ली के गेंदबाज अपने रंग में नजरल नहीं आ रहे। हैदराबाद और मुंबई के खिलाफ दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा एक भी विकेट अर्जित नहीं कर सकें। यही वजह है कि उन्हें पर्पल कैप से भी हाथ धोना पड़ा। रबाडा ने दो मैच पहले तक टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की थी। 

दिल्ली के खिलाफ मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। बुमराह के सीजन में 23 विकेट हो गए हैं। इसी के साथ उन्होंने कगिसो रबाडा से पर्पल कैप भी छीन ली। कगिसो रबाडा के भी इतने मैचों में 23 विकेट ही है। लेकिन ज्यादा रन देने की वजह से अब वह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। रबाडा के अलावा आर अश्विन और दूसरे गेंदबाज भी दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

दिल्ली इस मैच के बाद 13 मुकाबलों में 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। किशन और डिकॉक की जोड़ी ने शुरूआती ओवरों में संभल कर खेलने के बाद चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये नोर्जे के खिलाफ तीन चौकों के साथ 13 रन बटोरे। इस दौरान इशान ज्यादा आक्रमक रहे जिन्होंने छठे ओवर की शुरूआती दो गेंदों पर रबाडा के खिलाफ लगातार दो करारे चौके लगये। 

रबाडा इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ भी काफी महंगे साबित हुए थे। रबाडा ने हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर के स्पेल में 54 रन खर्चे थे। दिल्ली के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में अगर आने वाले मुकाबले में सुधार नहीं हुआ तो प्लेऑफ में पहुंचना उनके लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा।  

Open in app