ICC T20 Ranking: जसप्रीत बुमराह ने लगाई 26 स्थान की छलांग, जानें अन्य भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाजों ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

By सुमित राय | Published: February 03, 2020 5:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देगेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 26 स्थान के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए।श्रृंखला में आठ विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 26 स्थान के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए।

युजवेंद्र चहल 10 स्थान ऊपर चढ़कर 30वें पायदान पर पहुंच गए। श्रृंखला में आठ विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया और अब उनकी रैंकिंग 57 है। नवदीप सैनी (25 स्थान के सुधार के साथ 71वें स्थान पर) और रवींद्र जडेजा (34 स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर) की रैंकिग में भी बड़ा सुधार हुआ।

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। राहुल ने इस श्रृंखला में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के अलावा दो अर्धशतक के साथ 224 रन बनाकर टीम को 5-0 से श्रृंखला जिताने में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान के बाबर आजम रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (10) भी शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। कप्तान विराट कोहली नौवें स्थान पर हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर (63 स्थान के सुधार के साथ 55वें) और मनीष पाण्डेय (12 स्थान के सुधार के साथ 58वें) भी नवीनतम रैंकिग में सुधार करने में सफल रहे।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने श्रृंखला में 160 रन बनाए, जिससे उनकी रैंकिंग 23वें से 16वें स्थान पर पहुंच गई। बल्लेबाजों की सूची में टिम सीफर्ट (73वें से 34वें) और रोस टेलर (50वें से 39वें) ने भी रैंकिंग में अच्छा सुधार किया। गेंदबाजों की सूची में लेग स्पिनर के ईश सोढ़ी छह स्थान के सुधार के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहआईसीसी रैंकिंगशार्दुल ठाकुररवींंद्र जडेजानवदीप सैनीभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या