इशांत शर्मा ने डेरेन सैमी को कहा था 'कालू', वायरल हुई 6 साल पुरानी तस्वीर

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने खुलासा किया कि उन्हें आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय नस्लवाद का शिकार होना पड़ा था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 09, 2020 3:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेरेन सैमी ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथी खिलाड़ियों पर लगाए थे आरोप।सैमी का दावा- कालू कहकर बुलाते थे साथी खिलाड़ी।इशांत शर्मा की पुरानी तस्वीर वायरल, हो रही है सैमी के दावे की पुष्टि।

एक ओर जहां अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से पूरा विश्व काफी गुस्से में है, वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथी खिलाड़ियों पर नस्लवाद का आरोप लगाकर सभी को चौंका दिया है।

वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप विजेता के कप्तान डेरेन सैमी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर हाल ही में कहा कि 2013 और 2014 के दौरान आईपीएल में सनराइजर्स के लिए खेलते हुए उन्हें और श्रीलंकाई खिलाड़ी तिसारा परेरा को 'कालू' कहा जाता था। सैमी ने कहा कि उन्हें तब लगता था कि इसका मतलब है एक मजबूत व्यक्ति लेकिन हाल ही में जब उन्हें इसका मतलब पता चला तो उन्हें बहुत गुस्सा आया।

डेरेन सैमी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में शेयर किया था दर्द

इसके बाद भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का 6 साल पुरानी एक इंस्टाग्राम तस्वीर वायरल हो गई, जिसमें वह सैमी को 'कालू' बताते नजर आ रहे हैं। इशांत ने इस तस्वीर के साथ लिखा है, "मैं, भुवी, कालू और गन सनराइजर्स।"

सनराइजर्स हैदराबाद में डेरेन सैमी के साथी खिलाड़ी रहे पार्थिव पटेल, इरफान पठान और वेणुगोपाल राव ने उनके इस दावे को खारिज किया है। पठान ने कहा, "मैं वहां 2014 में उनके (सैमी) के साथ था। मुझे लगता है कि अगर ऐसा कुछ हुआ होता तो इस बात की चर्चा हुई होती। तो मैं ऐसी चीजों से अवगत नहीं हूं क्योंकि इन चीजों के बारे में कभी चर्चा नहीं हुई थी।"

टॅग्स :डेरेन सैमीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)इशांत शर्माभुवनेश्वर कुमारभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या