IND A vs NZ A: ईशान किशन और पृथ्वी शॉ की दमदार पारी बेकार, न्यूजीलैंड ने भारत को आखिरी ओवर में 5 रन से हरा सीरीज जीती

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड ए ने तीसरे अनऑफिशल वनडे में भारत को आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 5 रन से हराते हुए सीरीज जीती

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 26, 2020 12:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ए ने तीसरे 50 ओवर के मैच में भारत ए को 5 रन से हरायाभारत ए के लिए पृथ्वी शॉ ने खेली 55 रन की पारी, ईशान किशन ने बनाए 71 रन

न्यूजीलैंड ए ने रविवार को क्रास्टचर्च में भारत ए को तीसरे अनऑफिशल वनडे में 5 रन से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 270 रन का स्कोर खड़ा किया। 

इसके जवाब में एक समय भारत जीत का दावेदार दिख रहा था लेकिन आखिरी ओवर में काइल जेमिशन ने लगातार दो विकेट झटकते हुए मैच भारत से छीन लिया और भारतीय टीम 265 रन पर सिमटते हुए 5 रन से हार गई। 

पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ए की शुरुआत खराब रही और दूसरे मैच में शतक जड़ने वाले दोनों ओपनर जॉर्ज वॉकर और रचिन रवींद्र सस्ते में आउठ हो गए। लेकिन छठे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे मार्क चैपमैन ने 110 रन की शानदार शतकीय पारी खेली जबकि टॉड एस्ले ने निचले क्रम पर 56 रन बनाते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 270 रन तक पहुंचा दिया।  भारत ए के लिए ईशान पोरेल ने 3 जबकि राहुल चाहर ने 2 विकेट झटके। 

पृथ्वी शॉ ने खेली 38 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी

271 रन के जवाब में भारत को पृथ्वी शॉ और रितुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवरों में 79 रन जोड़ते हुए अच्छी शुरुआत दिलाई। शॉ ने 38 गेंदों में 55 और गायकवाड़ 44 रन बनाकर आउट हुए। मयंक अग्रवाल 24, सूर्यकुमार 5 और विजय शंकर 19 रन बना सके। 

लेकिन ईशान किशन ने 71 और अक्षर पटेल ने 32 रन की पारी खेलते हुए भारत की उम्मीदें बरकरार रखीं। भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी और उसके पास दो विकेट थे, लेकिन जेमिशन ने आखिरी ओवर की तीसरी और चौथी गेंदों पर संदीप वारियर और ईशान किशन को आउट करते हुए भारत को 265 रन पर समेट दिया, जिससे किवी टीम ये मैच 5 रन से जीत गई।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडपृथ्वी शॉईशान किशन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या