Ireland vs New Zealand: आयरलैंड को 31 रन से हराया, सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे, ग्लेन फिलिप्स की धमाकेदार पारी, लॉकी फर्ग्युसन का 'चौका'

Ireland vs New Zealand: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 31 रन से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 173 रन बनाए और फिर 10 गेंद शेष रहते आयरलैंड को 142 रन पर समेट दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 19, 2022 2:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देतीन मैचों की सीरीज में 1-0 से न्यूजीलैंड टीम आगे हो गई। आयरलैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही थी और टीम ने 54 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

Ireland vs New Zealand: ग्लेन फिलिप्स ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धमाका कर दिया। 52 गेंद में 69 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल है।  फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से न्यूजीलैंड टीम आगे हो गई। 

न्यूजीलैंड ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 31 रन से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 173 रन बनाए और फिर 10 गेंद शेष रहते आयरलैंड को 142 रन पर समेट दिया। आयरलैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

टीम की ओर से सिर्फ कर्टिस कैंफर (29) और मार्क एडेयर (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने 14 रन देकर चार विकेट चटकाए। जिमी नीशाम (19 रन पर दो विकेट) और कप्तान मिशेल सेंटनर (36 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही थी और टीम ने 54 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से नाबाद 69 रन की पारी खेलकर टीम को प्रभावी स्कोर तक पहुंचाया।

फिलिप्स के अलावा नीशाम (29), सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (24) और माइकल ब्रेसवेल (21) ने भी उपयोगी पारियां खेली। आयरलैंड की ओर से जोश लिटल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 35 रन देकर चार विकेट हासिल किए। न्यूजीलैंड ने इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी 3-0 से आयरलैंड का सूपड़ा साफ किया था। 

 

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआयरलैंडआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या