Ireland vs India: जानिए उमरान मलिक को हार्दिक पांड्या ने क्यों दिया आखिरी ओवर, कप्तान ने खुद बताई वजह

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए इस दूसरे टी20 में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मगर टीम इंडिया ने मैच चार रन से अपने नाम कर लिया। वहीं, मैच खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या ने इस बात का खुलासा किया कि उमरान मलिक को मैच में आखिरी ओवर क्यों दिया गया।

By मनाली रस्तोगी | Published: June 29, 2022 01:06 PM2022-06-29T13:06:25+5:302022-06-29T13:12:07+5:30

Ireland vs India Hardik Pandya Explains Why He Gave Crucial Final Over To Umran Malik | Ireland vs India: जानिए उमरान मलिक को हार्दिक पांड्या ने क्यों दिया आखिरी ओवर, कप्तान ने खुद बताई वजह

Ireland vs India: जानिए उमरान मलिक को हार्दिक पांड्या ने क्यों दिया आखिरी ओवर, कप्तान ने खुद बताई वजह

Next
Highlightsभारत की ओर से दीपक हुड्डा ने 104 और संजू सैमसन ने 77 रन बनाकर टीम का स्कोर 225/7 तक पहुंचाने में मदद की।पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि उमरान मलिक को मैच में आखिरी ओवर क्यों दिया गया।

Ireland vs India: दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान आयरलैंड को भारतीय क्रिकेट टीम ने चार रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आयरलैंड के सामने सात विकेट के नुकसान पर 226 रनों का टारगेट रखा।

हालांकि, भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए इस दूसरे टी20 में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मगर टीम इंडिया ने मैच चार रन से अपने नाम कर लिया। वहीं, मैच खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या ने इस बात का खुलासा किया कि उमरान मलिक को मैच में आखिरी ओवर क्यों दिया गया। पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में पांड्या ने कहा, "मैं अपने समीकरण से सारा दबाव बाहर रखने की कोशिश कर रहा था। मैं वर्तमान में रहना चाहता था और मैंने उमरान का समर्थन किया।"

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, "उसके पास गति है, उसकी गति के साथ 18 रन बनाना हमेशा कठिन होता है। उन्होंने काफी अच्छे शॉट खेले और बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्हें इस बात का श्रेय मिलना चाहिए। श्रेय हमारे गेंदबाजों को भी जाता है जिन्होंने मैच अपनी झोली में डाल लिया।" पांड्या ने आयरलैंड में खेलने और भारतीय फैंस से भारी समर्थन प्राप्त करने की भी बात कही। पांड्या फैंस के आभारी थे और उन्होंने कहा कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन थे क्योंकि वे उनके लिए जोर से जयकार कर रहे थे।

मैच की बात करें तो कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (60), पॉल स्टर्लिंग (40) और हैरी टेक्टर (39) की टॉप नॉक बेकार गई क्योंकि भारत ने आखिरी ओवर में आयरलैंड से मैच छीन लिया और आखिरी गेंद पर चार रन से जीत दर्ज की। वहीं, भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने 104 और संजू सैमसन ने 77 रन बनाकर टीम का स्कोर 225/7 तक पहुंचाया। 

Open in app