IPL 2018, SRH vs KKR:बारिश से क्वॉलिफायर 2 हुआ रद्द, तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगी यह टीम

IPL Qualifier 2, SRH vs KKR: इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा और मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम बारिश की संभावना जताई है।

By सुमित राय | Published: May 25, 2018 04:08 PM2018-05-25T16:08:49+5:302018-05-25T16:08:49+5:30

IPL Qualifier 2, SRH vs KKR: Match is washed out then Who will qualify for Final from Hyderabad and Kolkata | IPL 2018, SRH vs KKR:बारिश से क्वॉलिफायर 2 हुआ रद्द, तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगी यह टीम

IPL Qualifier 2, SRH vs KKR: Match is washed out then Who will qualify for Final from Hyderabad and Kolkata

googleNewsNext

आईपीएल 2018 के दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान होगा। हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा और मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम को बारिश की संभावना जताई है।

इस मैच में जीतने वाली टीम को सामना 27 मई को फाइनल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। बता दें कि क्वालिफायर 2 में भिड़ने वाली हैदराबाद को पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों हार मिली थी जबकि एलिमिनेटर में कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को मात देकर क्वालिफायर 2 में जगह बनाई थी।

दूसरे क्वालिफायर मैच में अगर बारिश होती है और इस कारण मैच रद्द होता है तो इसका पूरा फायदा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को होगा। मैच अगर रद्द होता है तो हैदराबाद की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी और मुंबई के वानखेड़े मैदान उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

बता दें कि लीग मैचों में खेले गए 14 मुकाबलों में 9 मैच जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टॉप पर रही थी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 14 में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रही थी। इस कारण मैच रद्द होने कि स्थिति में इसका फायदा हैदराबाद की टीम को मिलेगा।

हैदराबाद के खिलाफ भारी रहा है कोलकाता का पलड़ा

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अब तक कोलकाता नाइटराइडर्स का पलड़ा भारी रहा है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 14 मैचों में से 9 मैच कोलकाता ने जीते हैं जबकि 5 में हैदराबाद ने जीत हासिल की है। वहीं ईडन गार्डंस में इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 6 में से 5 मैच कोलकाता ने और एक मैच हैदराबाद ने जीता है। 

लगातार 4 मैच गंवाने वाली हैदराबाद की टीम लय से भटकी

शुरू में अपने 11 में से 9 मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के बाद से लय से भटकी नजर आई और अब तक लगातार चार मैच गंवा चुकी है। लगातार हार केन विलियम्स की कप्तानी वाली हैदराबाद के लिए ये निश्चित तौर पर चिंता का विषय है। वहीं लगातार चार मैच जीत चुकी कोलकाता को अपने घर में खेलने का मनोवैज्ञानिक फायदा मिल सकता है। हालांकि ईडन गार्डंस की धीमी विकेट पर हैदराबाद के गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने की कोशिश जरूर करेंगे।

Open in app