आईपीएल के भविष्य पर आज होगा फैसला, मुंबई में होगी संचालन परिषद की बैठक

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार को आईपीएल के आगामी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर दिया है, जो पहले 29 मार्च से शुरू होना था।

By सुमित राय | Published: March 14, 2020 08:25 AM2020-03-14T08:25:13+5:302020-03-14T08:25:13+5:30

IPL Governing Council to meet on Saturday to discuss coronavirus threat | आईपीएल के भविष्य पर आज होगा फैसला, मुंबई में होगी संचालन परिषद की बैठक

आईपीएल संचालन परिषद की बैठक शनिवार को मुंबई में होगी। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल संचालन परिषद की बैठक शनिवार को मुंबई में होगी।बैठक में आईपीएल के आयोजन को लेकर बदली हुई स्थितियों पर चर्चा होगी।

कोरोना वायरस महामारी के खतरे को भांपते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 15 अप्रैल तक स्थगित करने के फैसले के बाद बदली हुई स्थितियों पर चर्चा करने के लिए आईपीएल संचालन परिषद की बैठक शनिवार को मुंबई में होगी।

ऐसी संभावना है कि टूर्नामेंट में अब पूर्व योजना के मुकाबले अब ज्यादा 'डबल हेडर' (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे और कम से कम पांच वैकल्पिक स्थल तैयार रखा जा रहे हैं, क्योंकि महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली की सरकारों ने खेलों के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

बता दें कि बीसीसीआई ने शुक्रवार को आईपीएल के आगामी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोनो वायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया है और अब इसकी शुरुआत 15 अप्रैल से होगी। सभी 8 टीमों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है।

40 दिन का हो सकता है आईपीएल

अगर बीसीसीआई टूर्नामेंट को 15 अप्रैल से शुरू कर पाता है तो यह 40 दिन तक चलेगा, क्योंकि अन्य अंतर्राष्ट्रीय टीमों के आईसीसी भविष्य दौरा कार्यक्रम को देखते हुए इसे ज्यादा आगे तक खींचना संभव नहीं होगा।

टीमों के मालिकों को उम्मीद है कि अगर आईपीएल 15 अप्रैल से शुरू होता है तो जिन राज्य सरकारों ने मैचों के लिए अनुमति देने से इनकार किया है, वे स्थिति सुधरने पर इनके लिए हरी झंडी दे दें।

ये हो सकते हैं तटस्थ स्थल

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'राज्य सरकार जरूरी हिस्सा है, क्योंकि वे पुलिस सुरक्षा मुहैया कराते हैं और उसकी विभिन्न शाखाएं भी बीसीसीआई के साथ मिलकर काम करती हैं। अगर दिल्ली, बेंगलुरु और महाराष्ट्र आईपीएल मैचों की मेजबानी के खिलाफ फैसला करती हैं तो कुछ तटस्थ स्थल होंगे जो तैयार होंगे। इन फ्रेंचाइजी के लिए कुछ तटस्थ स्थल जो तैयार रखा जाएंगे, उनमें लखनऊ, इंदौर और विशाखापट्टनम होंगे।'

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स का होम ग्राउंड दिल्ली है, मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड मुंबई है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का होम ग्राउंड बेंगलुरु है।
(भाषा से इनपुट)

Open in app