IPL Auction 2024 Updates: आईपीएल 2024 में कप्तानी करेंगे पंत!, दुबई पहुंचे ऋषभ, देखें वीडियो शेयर कर क्या कहा

IPL Auction 2024 Updates: आर. पंत की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 19, 2023 12:57 PM2023-12-19T12:57:43+5:302023-12-19T13:54:22+5:30

IPL Auction 2024 Updates Rishabh Pant all set to attend IPL Auction in Dubai 'really excited' to be part of Delhi Capitals' auction team see video | IPL Auction 2024 Updates: आईपीएल 2024 में कप्तानी करेंगे पंत!, दुबई पहुंचे ऋषभ, देखें वीडियो शेयर कर क्या कहा

file photo

googleNewsNext
Highlightsमंगलवार को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नीलामी में भाग लेंगे।पिछले साल कार दुर्घटना के बाद पंत टीम से बाहर हैं। आईपीएल 2024 में खेलने के साथ ही टीम का नेतृत्व भी करेंगे। 

IPL Auction 2024 Updates: भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर है। टी20 विश्व कप से पहले भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हैं और दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में भाग लेने के लिए पहुंच गए हैं। पंत मंगलवार को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नीलामी में भाग लेंगे।

पिछले साल कार दुर्घटना के बाद पंत टीम से बाहर हैं। आईपीएल 2023 में भाग नहीं लिए और आईसीसी वनडे विश्व कप से बाहर रहे। आईपीएल 2024 में खेलने के साथ ही टीम का नेतृत्व भी करेंगे। पंत ने यह भी कहा कि रिकवरी के दौरान उन्हें जो समर्थन मिला है, उसके लिए सभी को दिल से धन्यवाद। पंत की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी।

उन्हें "कुछ महीनों के समय" में फिर से खेलने की उम्मीद है। पंत ने आईपीएल द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि आप जानते हैं, एक बच्चे के रूप में, मैं सोचता था कि एक दिन मैं (नीलामी) टेबल पर बैठ सकूंगा, किसी तरह एक टीम की मदद कर सकूंगा या ऐसा ही कुछ। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इसे पूरा कर पाऊंगा।

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने प्रशंसकों के प्यार और स्नेह के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए उन्हें अभी कुछ महीने और लगेंगे। पंत पिछले साल कर दुर्घटना में घायल हो गए थे और इस कारण वह 2023 में पूरे वर्ष नहीं खेल पाए थे। इस दुर्घटना के कारण उन्हें अपने घुटने का ऑपरेशन करवाना पड़ा था।

वह आईपीएल की नीलामी के दौरान टीम निदेशक सौरव गांगुली और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ उपस्थित रहेंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें पंत ने कहा,‘‘ मुझे लगता है कि पिछले कुछ महीनाें की तुलना में मैं अब काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं अब भी शत प्रतिशत फिटनेस हासिल करने की राह पर हूं।

लेकिन उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में मैं पूरी तरह से फिट हो जाऊंगा।’’ पंत के सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद प्रशंसकों ने उनके प्रति जो प्यार और स्नेह दिखाया वह इस विकेटकीपर बल्लेबाज के दिल को छू गया जिसका अहसास उन्हें पहली बार हुआ। उन्होंने कहा कि इसे जल्दी फिट होने में उन्हें मदद मिली।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा,‘‘ यह वास्तव में शानदार अहसास है क्योंकि जब हम क्रिकेट खेलते हैं तो ऐसा लगता है कि कोई हमसे प्यार नहीं करता क्योंकि कई चीजों का दबाव रहता है। लेकिन वास्तव में यह काफी मुश्किल समय था और मुझे पता चला कि लोग हमें प्यार करते हैं। वे हमारा सम्मान करते हैं और मेरेे चोटिल होने के बाद वे भी चिंतित थे।

यह दिल को छूने वाला था और मेरे लिए यह काफी मायने रखता है।’’ उन्होंने कहा,‘‘जब आप बुरे दौर से गुजर रहे होते हैं या आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो यह केवल शारीरिक ही नहीं मानसिक लड़ाई भी होती है और अगर आपके प्रशंसक आपके प्रति प्यार और स्नेह दिखाते हैं तो यह काफी मायने रखता है और इससे वास्तव में चोट से उबरने में मदद मिली।’’ पंत की अनुपस्थिति में पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी।

पंत अगले साल आईपीएल 2024 में भाग लेंगे और टीम का नेतृत्व भी करेंगे। फरवरी के अंत तक पंत की पूरी फिटनेस की उम्मीद है। आईपीएल मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। संभवतः 22 मार्च से मैच खेला जाएगा। पंत के साथ कोच रिकी पोंटिंग भी दिल्ली कैपिटल्स की नीलामी टेबल पर होंगे। पंत नीलामी के लिए टीम की प्लानिंग में शामिल हैं।

नीलामी में अन्य सितारों की उपस्थिति में गौतम गंभीर भी होंगे, जो हाल ही में मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुए हैं। गंभीर भी दुबई पहुंच गए हैं और नाइट राइडर्स की टेबल पर होंगे। मालिकों में आकाश अंबानी मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि पंजाब किंग्स के नेस वाडिया भी मौजूद हैं। नाइट राइडर्स के जय मेहता यहां दुबई में हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र में खेलेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। गांगुली ने पंत के बारे में अपडेट देते हुए पत्रकारों से कहा, ‘वह (पंत) अब ठीक है। वह अगले आईपीएल सत्र में खेलेगा।’

पंत को उम्मीद है कि वह अगले कुछ महीनों में पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में बहुप्रतीक्षित वापसी करेंगे। पंत पिछले साल सड़क दुर्घटना में चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह वर्ष 2023 में नहीं खेल पाए। वह प्रशंसकों के प्यार और स्नेह से अभिभूत हैं जिससे उन्हें उम्मीद से जल्दी फिट होने में मदद मिली।

Open in app