IPL Auction: विंडीज खिलाड़ियों का जलवा, KKR ने कार्लोस ब्रेथवेट को 5 करोड़ में खरीदा, बेस प्राइस से आठ गुना महंगे बिके शिमरोन हेटमायेर

IPL Auction: आईपीएल 2019 की नीलामी में विंडीज के खिलाड़ियों का जलवा दिखा है, अब तक तीन खिलाड़ी शिमरोन हेटमायेर, ब्रेथवेट और निकोलस पूरन को मिली ऊंची कीमत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 18, 2018 4:39 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2019 नीलामी में दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है।  मंगलवार को जयपुर में शुरू हुई अगले सीजन के लिए नीलामी में 50 लाख की बेस प्राइस वाले विंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4.20 करोड़ में खरीदा। ये पहली बार होगा जब हेटमायेर आईपीएल में अपना जलवा दिखाएंगे। 

वहीं विंडीज टी20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को 5 करोड़ में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा जबकि उनके एक और ऑलराउंडर निकोलस पूरन को 4.20 करोड़ में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा।

कार्लोस ब्रेथवेट को केकेआर ने 5 करोड़ में खरीदा

वहीं विंडीज टी20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। 75 लाख बेस प्राइस वाले ब्रेथवेट के लिए भी टीमों के बीच जमकर बोली लगी, लेकिन आखिर में बाजी मारी कोलकाता नाइटराइडर्स ने जिन्होंने इस ऑलराउंडर के लिए 5 करोड़ रुपये की बोली लगाई। 

ब्रेथवेट को 2016 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में कोलकाता के ईडन गार्डंस पर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में चार छक्के जड़ते हुए विंडीज को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए जाना जाता है। ब्रेथवेट के पास टी20 क्रिकेट में आक्रामक बैटिंग और बेहतरीन तेज गेंदबाजी की काबिलियत है।

शिमरोन हेटमायेर को खरीदने के लिए लगी टीमों में होड़  

उम्मीद के अनुरूप इस धाकड़ बाएं हाथ के बल्लेबाज को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ लगी और किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच लगातार उनको खरीदने के लिए बोली लगती रही और आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हेटमायेर को उनकी बेस प्राइस से करीब आठ गुना ज्यादा 4.20 करोड़ में खरीदा।

शिमरोन हेटमायेर को 4.20 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा

21 वर्षीय हेटमायेर का नाम इस साल अक्टूबर में भारत दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान चमका था जिसमें उन्होंने 140 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए थे। यही नहीं हेटमायेर कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी 150 के करीब के स्ट्राइक रेट और 40 के औसत से तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

शिमरोन हेटमायेर का जन्म 26 दिसंबर 1996 को गयाना में हुआ था। वह 2014 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए विंडीज टीम का हिस्सा थे और 2016 अंडर-19 टीम में विंडीज टीम के कप्तान रहे थे। हेटमायेर अब तक विंडीज के लिए 10 टेस्ट, 20 वनडे और 6 टी20 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने टेस्ट में 594, वनडे में 758 रन और टी20 में 58 रन बनाए हैं। 

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)शिमरोन हेटमायेरकार्लोस ब्रेथवेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या