IPL 2024: "हार्दिक पंड्या को रुकने के लिए कभी मनाने की कोशिश नहीं की", गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने कहा

IPL 2024: पंड्या-नेहरा की जोड़ी ने जीटी के लिए अपने पहले दो सीज़न में अद्भुत काम किया था और अपरिहार्य सवाल उठा था कि क्या मुख्य कोच ने कप्तान को मुंबई इंडियंस में शामिल होने से रोकने की कोशिश की थी।

By रुस्तम राणा | Published: March 16, 2024 7:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देGT के मुख्य कोच ने स्वीकार किया कि आईपीएल में टीम को हार्दिक पांड्या के अनुभव की कमी खलेगीउन्होंने कहा, पंड्या या मोहम्मद शमी जैसे किसी खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं होगानेहरा ने कहा, मैंने कभी भी पंड्या को रुकने के लिए मनाने की कोशिश नहीं की

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कभी भी हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस में वापसी के खिलाफ समझाने की कोशिश नहीं की, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में टीम को इस स्टार ऑलराउंडर के अनुभव की कमी खलेगी। पंड्या, जिन्होंने जीटी का नेतृत्व किया था पिछले साल फाइनल में पहुंचने से पहले अपने पहले साल में आईपीएल खिताब जीतने के बाद, वह आगामी सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में वापस आ गए हैं।

नेहरा ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, "किसी भी खेल में, आपको आगे बढ़ना होगा। आप अनुभव नहीं खरीद सकते और हार्दिक पंड्या या (घायल) मोहम्मद शमी जैसे किसी खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं होगा। लेकिन यह सीखने का दौर है और इसी तरह टीम आगे बढ़ती है।" पंड्या-नेहरा की जोड़ी ने जीटी के लिए अपने पहले दो सीज़न में अद्भुत काम किया था और अपरिहार्य सवाल उठा था कि क्या मुख्य कोच ने कप्तान को मुंबई इंडियंस में शामिल होने से रोकने की कोशिश की थी।

नेहरा ने अपनी स्वीकारोक्ति में स्पष्ट कहा, "मैंने कभी भी पंड्या को रुकने के लिए मनाने की कोशिश नहीं की। जैसे-जैसे आप अधिक खेलते हैं, आपको अनुभव मिलता है। अगर वह किसी अन्य फ्रेंचाइजी में जाते तो मैं उन्हें रोक सकता था। वह (पंड्या) यहां दो साल तक खेले लेकिन वह मुंबई इंडियंस टीम में चले गए। जहां वह पहले 5-6 वर्षों तक खेल चुके हैं।'' 

जिस तरह से पंड्या का ट्रांसफर हुआ, उससे नेहरा को लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब आईपीएल यूरोपियन क्लब फुटबॉल की तरह हो जाएगा। उन्होंने कहा, "जिस तरह से खेल (क्रिकेट) आगे बढ़ रहा है, हमारे पास व्यापार और स्थानांतरण होंगे जैसे हम अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में देखते हैं। यह उनके लिए एक नई चुनौती है और हो सकता है कि वह कुछ नया सीखेंगे और हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।"

टॅग्स :आईपीएल 2024गुजरात टाइटन्सहार्दिक पंड्याआशीष नेहरा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या