IPL 2024: मुंबई इंडियंस की बढ़ी चिंता, शुरुआती मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता तय नहीं, पहला मैच 24 मार्च को

IPL 2024: स्पोर्ट्स हर्निया की चोट से उबर रहे मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 19, 2024 12:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां संस्करण 22 मार्च से शुरू हो रहा हैमुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस से सूर्यकुमार यादव फिलहाल बेंगलुरु के एनसीए में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां संस्करण 22 मार्च से शुरू हो रहा है।  इस सीजन मुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के साथ खेलेगी। लेकिन आईपीएल के शुरुआती मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता को लेकर मुंबई इंडियंस चिंतित है। स्पोर्ट्स हर्निया की चोट से उबर रहे मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। 

दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिलहाल बेंगलुरु के एनसीए में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार सूर्यकुमार नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह मंगलवार, 19 मार्च को  'ओपन नेट' सत्र में हिस्सा लेंगे। वह कुछ क्षेत्ररक्षण अभ्यास से भी गुजरेंगे। उनका शरीर इस पर कैसी प्रतिक्रिया करता है, इसके आधार पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम आकलन करेगी कि उनको फिट घोषित किया जाए या नहीं। 

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन से कप्तानी की कमान हार्दिक पांड्या के पास है। फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शायद पूरे सीजन के सारे मैच न खेलें। मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव एक बेहद ही उपयोगी बल्लेबाज हैं। ऐसे में नए कप्तान हार्दिक और टीम मैनेजमेंट ये चाहता है कि सूर्या सभी मुकाबलों के लिए उपलब्ध हों। 

मुंबई इंडियंस के नवनियुक्त कप्तान हार्दिक पंड्या साफ कर चुके हैं कि  वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न में रोहित शर्मा के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। हार्दिक पंड्या ने कहा है कि उन्होंने अभी तक रोहित शर्मा से आगामी सीज़न के बारे में विस्तार से बात नहीं की है।  हार्दिक ने रोहित से 5 बार की चैंपियन टीम की कप्तानी संभाली है।

हार्दिक को भरोसा है कि रोहित शर्मा के साथ नई भूमिका में मैदान में उतरना एक अच्छा अनुभव होगा। हार्दिक पंड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे विश्वकप लीग मैच के दौरान चोट लगने के बाद वनडे विश्व कप से बाहर होने के बाद से उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

टॅग्स :आईपीएल 2024Suryakumar Yadavमुंबई इंडियंसIPL

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या