GT vs SRH: गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने शुभमन गिल, ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने गए हैं। आईपीएल करियर में यह उनका पहला शतक है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 15, 2023 10:07 PM2023-05-15T22:07:24+5:302023-05-15T22:09:02+5:30

IPL 2023: Shubman Gill becomes 1st batter to hit a century for Gujarat Titans, moves to 2nd in Orange Cap race | GT vs SRH: गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने शुभमन गिल, ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर

GT vs SRH: गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने शुभमन गिल, ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर

googleNewsNext
Highlightsगिल ने 58 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के से 101 रन की पारी खेलीआईपीएल करियर में यह सलामी बल्लेबाज का पहला शतक हैGT ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट पर 188 रन बनाए

अहमदाबाद: शुभमन गिल के शतक और बी साई सुदर्शन के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट पर 188 रन बनाए। गिल गुजरात टाइटंस के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने गए हैं। आईपीएल करियर में यह उनका पहला शतक है। इसके अलावा ऑरेंज कैप की रेस में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

गिल ने 58 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के से 101 रन की पारी खेलने के अलावा सुदर्शन (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 147 रन जोड़कर टाइटंस के मजबूत स्कोर की नींव रखी।  इन दोनों के अलावा हालांकि टाइटंस का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया। भुवनेश्वर कुमार (30 रन पर पांच विकेट) और टी नटराजन (34 रन पर एक विकेट) ने हालांकि अंतिम ओवरों में सनराइजर्स को वापसी दिलाई जिससे टाइटंस की टीम अंतिम आठ ओवर में 57 रन ही जोड़ सकी। टाइटंस की टीम अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन जाएगी जबकि सनराइजर्स प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। 

सनराइजर्स के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने मैच की तीसरी की गेंद पर रिद्धिमान साहा (00) को स्लिप में अभिषेक शर्मा के हाथों कैच करा दिया। बी साई सुदर्शन ने भुवनेश्वर के अगले ओवर में दो चौके मारे। सलामी बल्लेबाज गिल भी शुरू से ही अच्छी लय में नजर आए। 

उन्होंने तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी पर लगातार चार चौके मारे। टाइटंस ने पावरप्ले में एक विकेट पर 65 रन बनाए। गिल ने मार्कराम का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया जबकि मयंक मार्कंडेय के अगले ओवर में लगातार दो चौकों के साथ सिर्फ 22 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। सुदर्शन ने मार्कंडेय पर चौके के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। 

सुदर्शन ने यानसेन की नोबॉल पर छक्का और अगली गेंद पर चौका मारा जबकि गिल ने अभिषेक के ओवर में एक छक्का और चौका जड़ा। यानसेन ने हालांकि अपने अगले ओवर में सुदर्शन को शॉर्ट थर्डमैन पर टी नटराजन के हाथों कैच कराके शतकीय साझेदारी का अंत किया। उन्होंने 36 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का मारा। 

कप्तान हार्दिक पंड्या (08) ने यानसेन पर चौके के साथ 15वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया लेकिन अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। डेविड मिलर भी पांच गेंद में सात रन बनाने के बाद नटराजन की गेंद को लांग ऑफ पर मार्कराम के हाथों में खेल गए जिससे टाइटंस का स्कोर चार विकेट पर 169 रन हो गया। 

राहुल तेवतिया भी सिर्फ तीन रन बनाने के बाद फारूकी की गेंद पर यानसेन के शानदार कैच का शिकार बने। गिल ने नटराजन की गेंद पर एक रन के साथ 56 गेंद में पहला आईपीएल शतक पूरा किया। भुवनेश्वर ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर गिल को अब्दुल समद के हाथों कैच कराया जबकि अगली गेंद पर राशिद खान (00) भी विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन को कैच दे बैठे। अगली गेंद पर नूर अहमद (00) रन आउट हुए जबकि एक गेंद बाद मोहम्मद शमी (00) ने यानसेन को कैच थमाया। इस ओवर में सिर्फ दो रन बने। 

(भाषा इनपुट)

Open in app