PBKS vs DC: धर्मशाला में 10 साल बाद खेला जाएगा IPL मैच, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। अगर पंजाब आज का मैच हार जाती है तो उसके लिए भी प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 17, 2023 3:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैचधर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा मुकाबलापंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है

PBKS vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे किया जाएगा। धर्मशाला में 10 साल बाद कोई आइपीएल मैच आयोजित किया जा रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। अगर पंजाब आज का मैच हार जाती है तो उसके लिए भी प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे। पंजाब किंग्स ने 12 मैच खेले हैं। टीम ने इसमें 6 मुकाबले जीते हैं। पंजाब किंग्स 12 अंकों के साथ 8वें स्थान पर मौजूद है। दिल्ली ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, इनमें उसे केवल चार में जीत मिल सकी, टीम ने 8 मैच हारे हैं। 10 टीमों के पॉइंट्स टेबल में टीम 8 अंक के साथ आखिरी नंबर पर है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में पंजाब के लिए प्रभसिमसन ने 103 रनों की पारी खेली थी और अपने दम पर पंजाब किंग्स को मैच जिताया था। टीम ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हराया था। ऐसे में पंजाब की कोशिश जीत की लय बरकरार रखने की होगी वहीं दिल्ली सीजन का अंत धमाकेदार अंदाज से करना चाहेगी। दिल्ली के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और ऐसे में टीमें और भी खतरनाक हो जाती हैं।

हेड टू हेड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पंजाब की टीम ने 16 मैचों में बाजी मारी है। वहीं, दिल्ली की टीम ने 15 मुकाबले अपने नाम किए हैं। 

पिच और मौसम

 यह मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। पहाड़ों की गोद में बसे इस स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। इस मैच में ओस का भी अहम रोल होगा ऐसे में टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी करना सही फैसला होगा। यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 176 है।  इस मैदान पर अब तक 7 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं इसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 4 जीते हैं। धर्मशाला का मौसम काफी सुहाना है। यहां तापमान 19 डिग्री से 28 डिग्री के बीच रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, एनरिक नार्खिया, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, खलील अहमद, मुकेश कुमार, मनीष पांडे

पंजाब किंग्स - प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (c), लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा , सैम करन, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा

टॅग्स :आईपीएल 2023दिल्ली कैपिटल्सपंजाब किंग्सहिमाचल प्रदेशशिखर धवन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या