IPL 2023: "वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं", एमएस धोनी ने संन्यास की ओर किया इशारा

महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को अपनी टीम का समर्थन करने के लिए भारी भीड़ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वे उन्हें विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 24, 2023 10:06 AM2023-04-24T10:06:45+5:302023-04-24T10:08:28+5:30

IPL 2023 CSK skipper MS Dhoni says They are trying to give me a farewell | IPL 2023: "वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं", एमएस धोनी ने संन्यास की ओर किया इशारा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

googleNewsNext
Highlightsधोनी ने कहा कि उनके पक्ष का समर्थन करने के लिए सीएसके की जर्सी पहनने वाले अधिकांश दर्शक अगले गेम में केकेआर की जर्सी में आएंगे।धोनी ने कहा कि उन्होंने केवल उन्हें विदाई देने का प्रयास किया।धोनी का यह बयान तब आया है जब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है।

कोलकाता: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को अपनी टीम का समर्थन करने के लिए भारी भीड़ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वे उन्हें विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं। 

धोनी ने कहा कि उनके पक्ष का समर्थन करने के लिए सीएसके की जर्सी पहनने वाले अधिकांश दर्शक अगले गेम में केकेआर की जर्सी में आएंगे और उन्होंने केवल उन्हें विदाई देने का प्रयास किया। धोनी का यह बयान तब आया है जब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में धोनी ने कहा, "मैं सिर्फ समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, वे बड़ी संख्या में आए। इनमें से ज्यादातर लोग अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए भीड़ को बहुत-बहुत धन्यवाद।"

वहीं, सीएसके के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, "तेज गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं तो बीच में स्पिनर हैं। एक तरफ का विकेट छोटा था इसलिए हमें जल्दी विकेट लेने और दबाव बनाए रखने की जरूरत थी। उनके पास काफी पावर हिटर हैं, इसलिए हमें विपक्ष को सम्मान देना था। मेरा फंडा साफ है, अगर कोई चोटिल होता है तो वह कुछ नहीं कर सकता। आप बस आगे बढ़ें और युवाओं को प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें। हम भाग्यशाली रहे हैं कि आने वाले सभी खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं।"

अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कप्तान ने कहा, "हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है जब हम उसे उस तरह से बल्लेबाजी करने देते हैं जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है। हम उसे आजादी देते हैं, उसे सबसे अच्छी स्थिति देते हैं। टीम के माहौल में किसी को अपने स्लॉट का त्याग करना पड़ता है ताकि दूसरों को अधिक आराम मिल सके और टीम को सफल होने की अनुमति मिल सके।"

Open in app