IPL 2022: कप्तानी में फेल हुए 'सर' जडेजा!, 8 मैच और 6 हार, बल्ले से निकले 112 रन और झोली में पांच ही विकेट गिरे

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में आठ में से छह मैच गंवाने के बाद रविंद्र जडेजा ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी छोड़ दी और अब बचे हुए मैचों में महेंद्र सिंह धोनी ही कमान संभालेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 30, 2022 8:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देरविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़कर अपने खेल पर ध्यान देने का फैसला किया है।कप्तानी के दबाव से जडेजा का खेल भी प्रभावित हुआ है।आठ मैचों में 112 रन ही बना सके जबकि उनकी झोली में पांच ही विकेट गिरे।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की 12 सत्र तक अगुवाई करने, उसे चार खिताब दिलाने और पांच बार उप विजेता बनाने के बाद दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले फ्रेंचाइजी की कप्तानी अपने विश्वसनीय रविंद्र जडेजा को सौंप दी थी।

आज एक बार फिर से चौंकाने वाली खबर आई। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में आठ में से छह मैच गंवाने के बाद रविंद्र जडेजा ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी छोड़ दी और अब बचे हुए मैचों में महेंद्र सिंह धोनी ही कमान संभालेंगे।

सीएसके ने एक बयान में कहा ,‘रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़कर अपने खेल पर ध्यान देने का फैसला किया है। उन्होंने धोनी से टीम की कप्तानी का आग्रह किया है। धोनी ने हितों को देखते हुए इस अनुरोध का मान लिया है ताकि जडेजा अपने खेल पर फोकस कर सकें।’ कप्तानी के दबाव से जडेजा का खेल भी प्रभावित हुआ है और वह आठ मैचों में 112 रन ही बना सके जबकि उनकी झोली में पांच ही विकेट गिरे।

धोनी 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके के कप्तान रहे थे। इस बीच केवल दो साल उन्होंने सीएसके की अगुवाई नहीं की क्योंकि तब स्पॉट फिक्सिंग मामले के कारण टीम पर दो साल का प्रतिबंध लगा था। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं और वह सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी थे।

पंद्रह अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले धोनी की अगुवाई में सीएसके ने पिछले साल अपना चौथा खिताब जीता था। सीएसके कप्तानी इससे पहले धोनी के अलावा सुरेश रैना ने की है। जडेजा उसके तीसरे कप्तान बने थे।

सीएसके के निलंबन के समय 2016 और 2017 में जब वह पुणे सुपरजायंट के साथ थे, तब भी उनका दिल चेन्नई के लिये धड़क रहा था। सीएसके ने इसके बाद 2018 में वापसी की और धोनी की अगुवाई में उसने तीसरा खिताब जीता। मुंबई इंडियन्स भले ही खिताब के मामले में आईपीएल की सबसे सफल टीम हो लेकिन वह सीएसके की तरह लगातार प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। धोनी की अगुवाई में सीएसके ने आईपीएल में 204 मैच खेले जिसमें से उसने रिकार्ड 121 मैचों में जीत दर्ज की।

टॅग्स :एमएस धोनीरवींंद्र जडेजाचेन्नई सुपर किंग्सIPLआईपीएल 2021आईपीएल 2022
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या