IPL 2022: अश्विन का कमाल, आईपीएल में जड़ी पहली फिप्टी, 38 गेंद और 50 रन, बोले-शीर्ष क्रम में और करेंगे बल्लेबाजी

IPL 2022: रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि टीम को हार का सामना करना पड़ा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 12, 2022 4:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देमैंने बल्लेबाजी पर थोड़ा मेहनत की अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया।अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया।राजस्थान रॉयल्स के अभी 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

IPL 2022: रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं, जिसका श्रेय उन्होंने सत्र की शुरुआत में बल्लेबाजी के कड़े अभ्यास को दिया, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें शीर्ष क्रम में भेजा जा सकता है।

अश्विन ने  इंडियन प्रीमियर लीग में पहली फिफ्टी रन बनाए। अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। अश्विन ने कहा, ‘‘सत्र से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे ऊपरी क्रम में भेजा जाएगा। हमने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी।’’

इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है।’’ आईपीएल से पहले किये गये अभ्यास के बारे में अश्विन ने कहा, ‘‘मैं सत्र के शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी में अच्छी लय में था। मैंने बल्लेबाजी पर थोड़ा मेहनत की अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया।

अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया।’’ रॉयल्स के अभी 12 मैचों में 14 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। दिल्ली की जीत में मिशेल मार्श ने अहम भूमिका निभायी। मार्श ने पहले तीन ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये और बाद में 89 रन की धमाकेदार पारी खेली।

उनके अलावा डेविड वार्नर ने 52 रन बनाये। मार्श ने कहा, ‘पावरप्ले में गेंद स्विंग कर रही थी, इसलिए जब से मैंने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से मेरे लिये यह सबसे मुश्किल पावरप्ले था।’’ उन्होंने आस्ट्रेलिया के अपने साथी वार्नर की भी प्रशंसा की। मार्श ने कहा, ‘‘मुझे डेवी (वार्नर) के साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है। हमने काफी अच्छी साझेदारियां की हैं।’’ 

टॅग्स :आईपीएल 2022रविचंद्रन अश्विनदिल्ली कैपिटल्सराजस्थान रॉयल्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या