IPL 2022: श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाया कप्तान, नीलामी में 12.25 करोड़ में खरीदा था

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाने का ऐलान किया है। अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे और 2020 के सीजन में टीम की कप्तानी भी की थी।

By विनीत कुमार | Published: February 16, 2022 04:09 PM2022-02-16T16:09:18+5:302022-02-16T16:43:01+5:30

IPL 2022 Kolkata Knight Riders appointed Shreyas Iyer as captain | IPL 2022: श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाया कप्तान, नीलामी में 12.25 करोड़ में खरीदा था

केकेआर के कप्तान होंगे दिल्ली कैपिटल्स (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने श्रेयस अय्यर को कप्तान नियुक्त किया है। हाल में आईपीएल के मेगा ऑक्शन में केकेआर ने अय्यर पर बड़ी बोली लगाते हुए उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

श्रेयस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और साल 2020 के सीजन में इस टीम को पहली बार फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि इसके बाद पिछले साल के सीजन में चोट की वजह से श्रेयस अय्यर शुरुआती मैचों से बाहर रहे। ऐसे में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी।

बाद में यूएई में खेले गए दूसरे चरण के दौरान अय्यर चोट से उबरकर वापसी करने में कामयाब रहे पर दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को कप्तान बनाए रखने का फैसला किया था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन भी नहीं किया था, जिसके बाद उन्हें नीलामी में इस बार जाना पड़ा।

केकेआर के सीईओ ने की अय्यर के नाम की घोषणा

केकेआर के सीईओ और एमडी वेंकी मैसूर ने श्रेयष अय्यर को कप्तान बनाने की घोषणा करते हुए कहा, 'हमें सबसे पहले खुशी है कि हम आईपीएल नीलामी में श्रेयस के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाने में सक्षम हुए हैं। उनके लिए हमें टीम केकेआर नेतृत्व सौंपने का अवसर है। उन्होंने उच्चतम स्तर पर एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में सभी को प्रभावित किया है और हमें विश्वास है कि वह केकेआर का नेतृत्व करते हुए शानदार प्रदर्शन करेंगे।'

वहीं टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपने को लेकर खुशी जताई। अय्यर ने भी कहा कि वे इस मौके का पाकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

आईपीएल ऑक्शन के बाद केकेआर की पूरी टीम (Kolkata Knight Riders Full Squad-2022): श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, शिवम मावी, सुनील नरेन, पैट कमिंस, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउदी, अजिंक्य रहाणे, सैम बिलिंग्स, चमिका करुणारत्ने, एलेक्स हेल्स, उमेश यादव, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, रसिख सलाम, अशोक शर्मा, शेल्डन जैक्सन, अनुकूल राय, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर।

Open in app