IPL 2022: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, इस ऑलराउंडर ने की गेंदबाजी, 28 गेंद में 33 रन की अहम पारी खेली

IPL 2022: लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 158 रन बनाए, लेकिन गुजरात ने दो गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 29, 2022 2:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देगेंदबाजी में बिना किसी सफलता के हार्दिक पंड्या ने चार ओवर का कोटा भी पूरा किया। जीत में टीम के हर सदस्य ने अपनी भूमिका निभाई।मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए।

IPL 2022: भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी की और 28 गेंद में 33 रन की अहम पारी खेली। आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन जल्द होना है। 

आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन काफी सुखद है। पंड्या ने कई मैच जिताऊ पारी खेली। कई माह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। विश्व कप में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पांच विकेट की जीत दर्ज करने के बाद कहा कि वह बल्ले से अधिक जिम्मेदारी लेना चहते है। आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हार्दिक ने इस मैच में 28 गेंद में 33 रन की अहम पारी खेली।

गेंदबाजी में बिना किसी सफलता के अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा किया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 158 रन बनाये लेकिन गुजरात ने दो गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंड्या ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ मैं बतौर बल्लेबाज अधिक जिम्मेदारी लेना चाहता हूं।

हमारी इस जीत में टीम के हर सदस्य ने अपनी भूमिका निभाई।’’ उन्होंने मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ जब विकेट से आपको थोड़ी मदद मिलती है, तो शमी वास्तव में खतरनाक हो जाते है। उन्होंने हमें शानदार शुरुआत दिलाई।’’

मैच में चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लेने वाले शमी ने कहा, ‘‘मैं सिर्फ अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था।’’ पावरप्ले में तीन ओवर में तीन विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि हार्दिक उनसे लगातार चौथा ओवर करवाना चाहते थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शमी ने कहा, ‘‘हार्दिक ने मुझ लगातार चौथा ओवर डालने के बारे में पूछा लेकिन मैंने खुद उन्हें मना कर दिया।’’ 

टॅग्स :आईपीएल 2022आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमहार्दिक पंड्यारोहित शर्माबीसीसीआईलखनऊ सुपरजायंट्सगुजरात टाइटन्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या