IPL 2022: 46 गेंद में 95 रन, शिवम दुबे बोले- फोकस बेसिक्स पर बने रहने पर था और माही भाई ने मेरी काफी मदद की

IPL 2022: सीएसके के शिवम दुबे ने 23 रन से मिली जीत के बाद कहा कि हम पहली जीत की तलाश में थे और मुझे खुशी है कि मैं योगदान दे सका। मेरा फोकस अपने बेसिक्स पर था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2022 03:11 PM2022-04-13T15:11:21+5:302022-04-13T15:13:00+5:30

IPL 2022 csk Shivam Dubey 95 runs 46 balls focus sticking basic Mahi bhai helped lot | IPL 2022: 46 गेंद में 95 रन, शिवम दुबे बोले- फोकस बेसिक्स पर बने रहने पर था और माही भाई ने मेरी काफी मदद की

दुबे घरेलू क्रिकेटर में आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं लेकिन अपनी फॉर्म को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोहराने में नाकाम रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsयुवी पा किसी भी खब्बू बल्लेबाज के लिये आदर्श हैं।आज हर हालत में योगदान देना चाहता था।मौजूदा सत्र में अपनी टीम की पहली जीत में अहम भूमिका निभाई।

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल के मैच में 46 गेंद में 95 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स को सत्र की पहली जीत दिलाने वाले शिवम दुबे ने कहा कि उनका फोकस अपने बेसिक्स पर बने रहने पर था और सीनियर खिलाड़ियों ने उनकी काफी मदद की।

शिवम दुबे के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 2022 सत्र शानदार हो सकता है जिनका मानना है कि अंतत: वह घरेलू क्रिकेट की अपनी फॉर्म को आईपीएल में दोहराने में सफल रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के इस आलराउंडर ने मंगलवार रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ नाबाद 95 रन की पारी खेलकर मौजूदा सत्र में अपनी टीम की पहली जीत में अहम भूमिका निभाई।

दुबे ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं वे चीजें करने में सफल रहा जो पिछले कुछ समय से करने का प्रयास कर रहा था। वे चीजें जो मैं रणजी ट्रॉफी, घरेलू स्तर पर कर रहा था लेकिन इस (आईपीएल) स्तर पर आपाके एक स्तर बेहतर प्रदर्शन करना होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मैं संतुलन बनाए रखने का प्रयास कर रहा था, अधिक नहीं सोच रहा था और अपने ऊपर भरोसा बनाए रखा। मैं अपने बेसिक खेल पर चल रहा था, कुछ भी अतिरिक्त नहीं कर रहा था। लेकिन हां, मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था और मैं अच्छा खेल रहा था।’’

दुबे घरेलू क्रिकेटर में आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं लेकिन अपनी फॉर्म को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोहराने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 और एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। उन्होंने पिछली बार फरवरी 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

आईपीएल में अपनी सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी खेलने वाले दुबे ने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन ने मुझे सुरक्षा दी और साथ ही मैंने अपने खेल पर भरोसा दिखाया। मुझे जिस गेंद पर लगा कि मैं हिट कर सकता हूं, मैंने किया और अच्छे शॉट खेलने में सफल रहा इसलिए मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था। मैं अपना खेल खेलने का प्रयास कर रहा था।’’

दुबे और रोबिन उथप्पा ने 165 रन की साझेदारी की जो आईपीएल के इतिहास की तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। दुबे ने कहा कि उन्होंने धीमी शुरुआत के बाद बेंगलोर के गेंदबाजों को निशाना बनाने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने काफी बात नहीं की। जिन गेंदबाजों के बारे मं लगता था कि हम उनके खिलाफ रन बना सकते हैं, उस पर कभी मैंने तो कभी उथप्पा ने शॉट खेले। ’’ दुबे ने आईपीएल में अपने पहले मैन आफ द मैच पुरस्कार को अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा, ‘‘यह मेरे पिता के लिए है।’’ 

Open in app