केविन पीटरसन बोले-आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा शो, कोई अंतरराष्ट्रीय मैच न हो...

IPL 2021:  पीटरसन ने कहा ,‘सभी क्रिकेट बोर्ड को समझना चाहिये कि आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा शो है। इस दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं किया जाये । ‘वैरी वैरी सिंपल’।’

By भाषा | Published: April 02, 2021 7:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल खेलें या न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से दो टेस्ट मैचों की सीरीज।आईपीएल फाइनल या राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने में से एक को चुनना होगा।ईसीबी खिलाड़ियों को आईपीएल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तरजीह देने के लिये दबाव नहीं बनायेगा।

IPL 2021: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शुक्रवार को कहा कि सभी क्रिकेट बोर्ड को समझना चाहिये कि आईपीएल ‘खेल का सबसे बड़ा शो’ है और उस दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं किया जाना चाहिये।

इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी दुविधा में हैं कि आईपीएल खेलें या न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से दो टेस्ट मैचों की सीरीज। अगर उनकी आईपीएल टीम आखिरी दौर में पहुंचती है तो उन्हें आईपीएल फाइनल या राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने में से एक को चुनना होगा।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि ईसीबी खिलाड़ियों को आईपीएल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तरजीह देने के लिये दबाव नहीं बनायेगा। पीटरसन ने कहा ,‘सभी क्रिकेट बोर्ड को समझना चाहिये कि आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा शो है। इस दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं किया जाये । ‘वैरी वैरी सिंपल’।’ इंग्लैंड के 14 क्रिकेटर आईपीएल खेल रहे हैं जिनमें इयोन मोर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से टीम को लाभ मिलेगा : बाउचर

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे लेकिन मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि इससे उन्हें भारत में साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी और साथ ही अपने दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के चोटी के पांच खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर और एनरिच नोर्जे पाकिस्तान के खिलाफ केवल दो वनडे के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वे नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिये भारत पहुंच जाएंगे। बाउचर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इन खिलाड़ियों के श्रृंखला के मैचों में नहीं खेलने के फायदे और नुकसान हैं लेकिन हम पहले से इसे जानते थे क्योंकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) के बीच आईपीएल के लिये खिलाड़ियों को छोड़ने का समझौता हो रखा है तथा कोविड-19 के कारण कार्यक्रम अनुकूल तैयार नहीं किया जा सका। ’’

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का एक बड़ा लाभ यह है कि भारत में इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप खेला जाना है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल में भागीदारी का हमें विश्व कप में लाभ मिलेगा। इससे उन्हें अलग अलग स्थलों में खेलने और विरोधी टीमों को समझने का अवसर मिलेगा। वे वहां छुट्टियां मनाने नहीं जा रहे हैं और इससे हमें अन्य खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा। ’’

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2021केविन पीटरसनइंग्लैंड क्रिकेट टीमबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या