IPL 2021: आईपीएल पर मंडराया कोरोना का खतरा, KKR के दिग्‍गज खिलाड़ी के बाद 8 और लोग कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस का विस्‍फोट आईपीएल के 14वें सीजन पर भी अपना असर छोड़ सकता है। वानखेड़े स्‍टेडियम से एक बुरी खबर सामने आ रही है।

By अमित कुमार | Published: April 03, 2021 10:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के 14वें सीजन के दस मुकाबलों का आयोजन मुंबई में किया जाना है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच खेला जाएगा।आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले वानखेड़े स्टेडियम के मैदान कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आईपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से होना है। इस सीजन टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जा रहा है। पिछले सीजन कोरोना वायरस के कारण लीग को दुबई में खेला गया था। अब एक बार फिर कोरोना वायरस के कारण आईपीएल पर संकट के बादल मंडराता दिखाई पड़ रहा है। स्‍पोर्टस्‍टार की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में काम करने वाले 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज नितीश राणा को कोविड-19 नेगेटिव पाए गए थे। हालांकि, राणा को बाद में टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग की स्वीकृति दी गई। राणा एक हफ्ते से कुछ अधिक समय पहले इस संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए गए थे। बायें हाथ के इस बल्लेबाज को 21 मार्च को मुंबई पहुंचने के एक दिन बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद वह टीम होटल में पृथकवास पर चले गए थे। 

नितीश राणा को लेकर टीम मैनजमेंट ने कही यह बात

केकेआर ने बयान में कहा कि नितीश राणा मुंबई में 21 मार्च को केकेआर टीम के होटल में पहुंच गए थे और उनके पास 19 मार्च की नेगेटिव कोविड रिपोर्ट थी। पृथकवास के दौरान 22 मार्च को उनका परीक्षण हुआ और इसका नतीजा पॉजिटिव आया। बयान के अनुसार उसमें कोई लक्षण नहीं दिख रहा था और तब से कोई लक्षण नजर नहीं आया। वह पृथकवास में था और फिर दोबारा उसका परीक्षण हुआ। हमें यह बताते हुए खुशी है कि उसका नतीजा नेगेटिव आया है। हमें उसके जल्द ही टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू करने और सत्र की शुरुआत से पहले पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। 

पिछले सीजन आईपीएल में टीम के लिए अहम साबित हुए थे नितीश राणा 

यूएई में हुए आईपीएल 2020 में राणा ने 14 मैचों में 352 रन बनाए थे। यह देखना होगा कि वह 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले केकेआर के पहले मुकाबले के लिए पूरी तरह फिट हो पाते हैं या नहीं। हाल में संपन्न विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में राणा सात मैचों में 66.33 की औसत के साथ 398 रन के साथ दिल्ली की ओर से शीर्ष स्कोरर थे। 

टॅग्स :नीतीश राणाकोलकाता नाइट राइडर्सकोरोना वायरसआईपीएल 2021

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या